Uncategorized

आप नेता मनीष सिसोदिया ने जेल में बंद मुख्यमंत्री केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई, कहा -हमें गर्व है….

Published

on

xr:d:DAFdW-qRKpY:134,j:44230734120,t:23032914

आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज, 16 अगस्त, को जन्मदिन है। इस अवसर पर तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल 56 वर्ष के हो गए हैं। आप नेता मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। सिसोदिया ने कहा कि आज देश का लोकतंत्र अरविंद केजरीवाल के रूप में जेल में कैद है।

मनीष सिसोदिया ने अपने पोस्ट में लिखा, “देश में चल रही तानाशाही के खिलाफ सबसे कठिन लड़ाई लड़ने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री, मेरे परम प्रिय मित्र और राजनैतिक गुरु अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।” उन्होंने यह भी कहा, “हमें गर्व है कि हम एक ऐसे देशभक्त और क्रांतिकारी नेता के सिपाही हैं, जिसने तानाशाह के सामने घुटने टेकने के बजाय जेल जाना चुना।”

अरविंद केजरीवाल पिछले साल अपने जन्मदिन पर अपने पुराने मित्र मनीष सिसोदिया को याद किया था और ट्वीट किया था कि उन्हें उनकी कमी खल रही है। इस वर्ष, अरविंद केजरीवाल जेल में हैं, जबकि मनीष सिसोदिया जेल के बाहर हैं।

अरविंद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के भिवानी जिले में हुआ था। उन्होंने स्कूल के बाद पहले ही प्रयास में आईआईटी प्रवेश परीक्षा पास की और 1989 में आईआईटी खड़गपुर से मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version