Business

इंडीग्रिड इनविट को पहले दिन मिला दोगुना सब्सक्रिप्शन

Published

on

क्रिसिल और इंडिया रेटिंग्स जैसी दिग्गज एजेंसियों ने इसे 'ट्रिपल ए' (स्ठिर) की रेटिंग दी है. जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू की प्रबंधक है.

मुंबई: आर्थिक कमजोरी के बावजूद इंडिया ग्रिड ट्रस्ट (इंडिग्रिड ट्रस्ट) को पहले दिन ही बॉन्ड बिक्री के लिए दोगुना सब्सक्रिप्शन मिला है. यह इस इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट ट्रस्ट (इनविट) का पहला इश्यू है. इस इनविट में केकेआर की बड़ी हिस्सेदारी है.
सूत्रों ने ईटी से कहा कि मुंबई की बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी और एक निजी बीमा इकाई ने इसमें अच्छी खाली बोली लगाई है. निवेशकों की दिलचस्पी ने बॉन्ड बाजार की निराशा को धता साबित करते हुए 6.75-8.2 फीसदी तक के ब्याज में विशेष रुचि दिखाई है.

इंडीग्रिड के सीईओ हर्ष शाह ने कहा, “इस इश्यू में कई श्रेणियों से दिलचस्पी देखने को मिली है, जिसमें कई बीमा कंपनियां भी शामिल हैं. इस इश्यू की सफलता भविष्य में दीर्घावधि फाइनेंसिंग के स्रोत खोलेगी. इस सीरीज में 70 फीसदी दिलचस्पी लंबी अवधि की बॉन्ड में रही है.”

गैर-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स यह इश्यू बुधवार को खुला. पहले ही दिन इसे 2,400 करोड़ रुपये की बोलिया हासिल हुई. कंपनी 1,000 करोड़ रुपये जुटा सकती है. यह इश्यू 5 मई को बंद होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version