Uncategorized

करवाचौथ की तैयारी में जुटीं महिलाएं, बाजारों में साड़ियों और आभूषणों की धूम

Published

on

करवाचौथ के लिए बाजार सज चुके हैं और महिलाएं खरीदारी में जुटी हुई हैं। इस साल करवाचौथ का व्रत रविवार, 20 अक्तूबर को रखा जाएगा। पति की लंबी आयु की कामना के लिए महिलाएं इस विशेष व्रत का पालन करती हैं। बाजारों में साड़ियों, लहंगों और आभूषणों की दुकानों पर भीड़ नजर आ रही है, वहीं ब्यूटी पार्लरों में एडवांस बुकिंग चल रही है।

त्योहारी सीजन में करवाचौथ के साथ ही दिवाली और अन्य सहालग को ध्यान में रखते हुए बाजारों में साड़ियों की एक विस्तृत रेंज उपलब्ध है। महिलाओं के बीच ग्लास, पोजिशन प्रिंट, कांजीवरम और बनारसी साड़ियां खास लोकप्रिय हैं। करवाचौथ के मौके पर लाल, पीले और रानी रंग की साड़ियों की विशेष मांग देखी जा रही है।

महिलाएं कुछ दिन पहले से ही करवाचौथ की तैयारियों में जुट जाती हैं, सबसे पहले कपड़ों की खरीदारी की जाती है। व्यापारियों के अनुसार, करवाचौथ के लिए सबसे पहले साड़ियां और लहंगे खरीदे जाते हैं, फिर इसके बाद मैचिंग ज्वैलरी और अन्य सौंदर्य सामग्री की खरीदारी होती है।

मेकअप आर्टिस्ट जया मिश्रा ने बताया कि इस बार करवाचौथ के लिए मेकअप पैकेज भी लॉन्च किए गए हैं और कई महिलाओं ने पहले ही बुकिंग करवा ली है।

सोने-चांदी की कीमतें ऊंची होने के बावजूद सराफा बाजारों में भी खरीदारी जोर-शोर से चल रही है। हल्की ज्वैलरी की मांग अधिक है, जिसमें 10 से 20 हजार की रेंज में रिंग, ईयरिंग और लॉकेट शामिल हैं। कई ज्वैलरी शोरूम में सोने के आभूषणों की बनवाई पर आकर्षक छूट दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version