Uncategorized

कोलकाता कांड में विक्टिम के पिता का दर्द: “पैसे के बदले जान नहीं खरीद सकते, इंसाफ चाहिए”

Published

on

कोलकाता में हुए रेप-मर्डर के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के बाद बुधवार रात को संबंधित अस्पताल में भारी तोड़फोड़ हुई, जिससे मामला और भी पेचीदा हो गया। मृतका के पिता ने अपनी बेटी के लिए इंसाफ की गुहार लगाते हुए कहा, “अगर हम उसकी जान के बदले पैसे लेंगे तो उसकी आत्मा को ठेस पहुंचेगी। हमें इंसाफ चाहिए और मैं उसे हर हाल में लेकर आऊंगा।”

गुरुवार शाम को मृतका के पिता ने बताया कि सीबीआई के अधिकारी उनके पास आए थे और उन्होंने सभी बयान और सबूत इकट्ठा कर लिए हैं। उन्होंने कहा, “हमारी बेटी के साथ जो हुआ, उसके खिलाफ देश-विदेश में जो आंदोलन हो रहे हैं, हम उनका समर्थन करते हैं। सभी प्रदर्शनकारियों के प्रति हमारा प्यार है, हम उन्हें अपने बच्चों की तरह मानते हैं।”

अस्पताल में हुई तोड़फोड़ को लेकर मृतका के पिता ने कहा कि इस घटना का उद्देश्य सबूतों को गलत साबित करना नहीं था। यह प्रशासन का मामला है, और इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी और इस पर जल्द ही कार्रवाई होगी।

बुधवार रात अस्पताल के अंदर जो हंगामा हुआ, उसकी तस्वीरें घटना की गंभीरता को बयां करती हैं। देर रात अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर रहे कुछ अज्ञात लोग अचानक अंदर घुस आए और जमकर उत्पात मचाया। प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल के दरवाजे, खिड़कियां, बेड और मेडिकल उपकरणों को तहस-नहस कर दिया। उस हिस्से में भी तोड़फोड़ की गई जहां महिला डॉक्टर के साथ यह जघन्य अपराध हुआ था। अस्पताल के डॉक्टरों के साथ भी मारपीट की गई।

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने कहा, “अस्पताल में तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या कम होने के कारण उग्र भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस का उपयोग किया। महिला डॉक्टर के साथ हुए अपराध के मामले में पुलिस ने पूरी कोशिश की, लेकिन लगातार फैलाई जा रही अफवाहों के कारण हालात बेकाबू हो गए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version