Uncategorized

दिल्लीवालों को मिलेगी उमस से राहत, लगातार तीन दिनों तक बारिश के आसार; येलो अलर्ट जारी

Published

on

दिल्ली- एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। हल्की बारिश के बावजूद उमस में वृद्धि हुई है, और आसमान में बादलों की आंख मिचौली जारी है। शुक्रवार को हुई हल्की बारिश से उमस और बढ़ गई। मौसम विभाग ने आज के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश के दौरान दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है, इसलिए घर से बाहर सावधानी से निकलें।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है। चार अगस्त, रविवार को भारी बारिश की संभावना है। सोमवार को बादल और हल्की गरज के साथ बारिश होगी। इस दौरान आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। विभिन्न स्थानों पर हुई बारिश का ब्यौरा इस प्रकार है: पीतमपुरा में 8.5 एमएम, डीयू में 6.5 एमएम, रिज में 6.2 एमएम, पालम में 4.2 एमएम, मयूर विहार में 3.5 एमएम, आया नगर में 3.3 एमएम, और नजफगढ़ में 1 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 33.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए रहे। दोपहर में बादल और सूरज की लुका-छिपी का खेल चला और फिर तेज धूप निकली। इसके बाद हल्की बारिश हुई जिससे उमस बढ़ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version