Uncategorized

दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश; जल-भराव से लोग हुए परेशान, आज येलो अलर्ट जारी

Published

on

दिल्ली-NCR में आज फिर से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसका मतलब है कि भारी बारिश की उम्मीद की जा रही है।

रविवार को शुरू हुई बारिश पूरे दिन जारी रही, जिससे दिल्ली के मौसम में ठंडक आई। हालांकि, जलभराव के कारण कई जगहों पर लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि जो इलाके अक्सर जलभराव का सामना करते हैं, वहां जाने से बचें। आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

रविवार को मयूर विहार में 57 मिमी, आया नगर में 49.4 मिमी, पालम में 38.7 मिमी, लोधी रोड में 30.8 मिमी, सफदरजंग में 26.6 मिमी, नजफगढ़ में 25 मिमी, पीतमपुरा में 6.5 मिमी, पूसा में 5.5 मिमी, डीयू में 4 मिमी और रिज में 2.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से कम है। लोधी रोड का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म इलाका रहा।

भारी बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिससे सड़कों और गलियों में पानी भर गया है। इसके चलते लोगों को घरों में ही रहना पड़ा। बारिश और तेज हवाओं के कारण कई जगह पेड़ और दीवारें गिर गईं, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version