Uncategorized

दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्जी वीजा के साथ एक गिरफ्तारी, पंजाब-हरियाणा के गिरोह का पर्दाफाश

Published

on

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक पंजाब-हरियाणा के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं सहित चार एजेंटों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में हरियाणा का गौरव, पंजाब के नितिन शर्मा, सरबजीत कौर उर्फ सिमरनजीत कौर, और गगनदीप उर्फ माही उर्फ जीत कौर शामिल हैं। इसके अलावा, पुलिस ने हरियाणा के कुलदीप को भी गिरफ्तार किया, जो फर्जी वीजा पर विदेश जाने की कोशिश कर रहा था।

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि 28 सितंबर को कुलदीप नामक यात्री ने कनाडा जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट के डिपार्चर इमिग्रेशन पर पहुंचा। यहां उसके ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स की जांच के दौरान उसके पासपोर्ट पर कनाडा का फर्जी वीजा पाया गया। इस फर्जी वीजा के मामले में यात्रा और भारतीय इमिग्रेशन के साथ धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और जांच शुरू की गई।

पूछताछ में कुलदीप ने बताया कि वह हरियाणा के जींद का रहने वाला है और उसका एक भाई कनाडा में रह रहा है। भाई की बेहतर जिंदगी को देखकर उसने भी कनाडा जाने और पैसे कमाने की योजना बनाई। इस दौरान उसकी मुलाकात एक एजेंट संदीप से हुई, जिसे उसके एक दोस्त ने मिलवाया था। एजेंट ने उसे 18 लाख रुपये में कनाडा भेजने और वहां नौकरी दिलाने का वादा किया। कुलदीप ने एजेंट को 5 लाख रुपये नकद बतौर अग्रिम भुगतान किए और बाकी की राशि कनाडा पहुंचने के बाद देने का समझौता किया। लेकिन दिल्ली पहुंचने पर उसे आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version