Uncategorized

दिल्ली के बुराड़ी में स्ट्रीट डॉग्स का आतंक… डेढ़ साल की बच्ची पर किया हमला।

Published

on

दिल्ली की बुराड़ी इलाके की उत्तराखंड कॉलोनी में कुत्तों के आतंक से लोग परेशान .पिटबुल कुत्ते ने डेढ़ साल की बच्ची पर किया हमला . कुत्ते के हमले का सीसीटीवी फुटेज भी आया सामने.17 दिनों तक बच्ची अस्पताल में रही भर्ती तीन जगह से टूटी पैर की हड्डी .18 टैंके भी आए . इलाके में स्ट्रीट डॉग्स की भी लगातार बढ़ रही है संख्या. पहले भी कई लोगों को काट चुके हैं स्ट्रीट डॉग्स स्थानीय लोगों का कहना संबंधित विभाग द्वारा यहां से कुत्तों को हटाने का किया जाए काम.पिटबुल कुत्ते द्वारा बच्ची को काटने का सीसीटीवी फुटेज होने और पुलिस को शिकायत देने के बावजूद भी अब तक नहीं हुई कोई कार्रवाई .अब स्थानीय लोगों को अपने घर से बाहर निकलने हुए भी लगता है डर .कभी भी किसी पर हमला कर सकते हैं कुत्ते..

भारत में वैसे तो पिटबुल कुत्ते को पालना प्रतिबंधित है लेकिन इसके बावजूद कई लोग कानून को ताक पर रख कर इस खतरनाक ब्रीड के कुत्ते को अपने घर में पाल रहे हैं और कई बार एक कुत्ता लोगों के लिए जानलेवा तक साबित हुआ है ताजा मामला दिल्ली के बुराड़ी इलाके की उत्तराखंड कॉलोनी से सामने आया जहां 2 जनवरी को पिटबुल कुत्ते में डेढ़ साल की बच्ची पर हमला कर दिया .अचानक अपने जबड़े में उसके पैर को ऐसा जकड़ा की 7 से 8 लोग भी उसे छुड़ा नहीं पाए. कड़ी मशकत के बाद बच्चों के पर को छुड़ा तो लिया गया लेकिन बच्चों के पैर में तीन जगह से हड्डी टूट गई 18 टांके आए और हालत गंभीर बनी रही .17 दिनों तक अस्पताल में भर्ती होने के बाद आज बच्ची घर पहुंची. इस मामले की जानकारी बुराड़ी थाना पुलिस को भी दी गई. सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया गया लेकिन बावजूद इसके पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि परिजनों ने जवाब कहीं उसे सुनकर तो आप हैरान हो जाएंगे परिजनों ने बताया कि जब वह अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास गए तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें मामला न दर्ज करने की बजाय कंप्रोमाइज करने के लिए दबाव बनाया .

अभी तक इस बाबत ना तो पिटबुल कुत्ते को यहां से हटाया गया और ना ही उसके मालिक पर कोई कार्रवाई की गई मुकदमा तक दर्ज नहीं किया गया है केवल एक यही नहीं बल्कि इलाके में कई अन्य स्ट्रीट डॉग भी है जिससे लोग परेशान हैं पहले भी कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं इसी परिवार के तीन लोगों को कुत्तों ने काटा इस कॉलोनी में कुत्तों का आतंक इस कदर है कि इसके खिलाफ लोग अपने घर से बाहर निकलते हुए भी डर रहे हैं अकेले बच्चों को बाहर नहीं निकलने देते और अब स्थानीय लोग मांग कर रहे हैं कि जल्द ही स्टेट डॉग और खासतौर पर खतरनाक पिटबुल कुत्ते को यहां से हटाया जाए.

इस मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि तमाम सबूत और सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद भी पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई उल्टा पीड़ित परिवार पर ही कंप्रोमाइज करने का दबाव बनाया जा रहा है फिलहाल यह परिवार अभी भी पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगा रहा है और कुत्ते को यहां से हटाने की मांग कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version