Uncategorized

दिल्ली पुलिस ने बम धमकियों के खिलाफ की सख्त कार्रवाई: सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच शुरू

Published

on

Flights में बम की धमकी देने वालों की अब खैर नहीं है। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से ऐसे अकाउंट्स की डिटेल्स मांगी हैं, जिन्होंने हाल ही में बम धमकियों की अफवाहें फैलाई हैं।

पिछले तीन दिनों में एक दर्जन से ज्यादा फ्लाइट्स को बम की झूठी धमकी मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि, जांच में सभी धमकियों को फर्जी पाया गया है। इन धमकियों में कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निशाना बनाया गया था।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए, दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को सोशल मीडिया कंपनियों को पत्र भेजा है, ताकि उन अकाउंट्स की जानकारी मिल सके, जिन्होंने धमकी भरे पोस्ट किए थे।

बुधवार को, दिल्ली पुलिस ने 180 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की फ्लाइट में बम की धमकी के संबंध में FIR दर्ज की थी। इसके अलावा, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर इस महीने हुई सात अन्य धमकियों की जांच भी शुरू हो गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बम धमकी के इन मामलों की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही, साइबर सेल और इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) की टीम को भी जांच में शामिल किया गया है।

पुलिस ने बुधवार को धमकी देने वाले सोशल मीडिया अकाउंट्स को निलंबित करने और उनके पोस्ट हटाने के लिए संबंधित प्लेटफॉर्म्स से संपर्क किया। ऐसा माना जा रहा है कि इन धमकियों को फैलाने वाले व्यक्ति ने VPN या डार्क वेब ब्राउज़र का इस्तेमाल कर कई अकाउंट्स से पोस्ट किए हैं।

पुलिस उपायुक्त (IGI) उषा रंगनानी ने कहा कि इस महीने में बम की धमकियों से जुड़ी कुल आठ घटनाओं का सत्यापन किया गया और सभी को फर्जी पाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि इन झूठी धमकियों के पीछे जिन लोगों का हाथ है, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version