Uncategorized

दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के ऐप-आधारित धोखाधड़ी मामले में एल्विश यादव और भारती सिंह को समन भेजा

Published

on

दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े एक ऐप-आधारित घोटाले में यूट्यूबर एल्विश यादव और कॉमेडियन भारती सिंह समेत अन्य को समन भेजा है। यह मामला तब सामने आया जब पुलिस को 500 से अधिक शिकायतें मिलीं, जिनमें आरोप लगाया गया कि कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यूट्यूबर्स ने अपने प्लेटफार्मों पर HIBOX मोबाइल एप्लिकेशन का प्रचार किया और लोगों को इसमें निवेश करने के लिए प्रेरित किया।

पुलिस का कहना है कि HIBOX ऐप के माध्यम से लोगों से पैसे जुटाने का दावा किया गया था, लेकिन इसमें शामिल व्यक्तियों ने निवेशकों को धोखा देकर बड़ी रकम हथियाने का काम किया। आरोप है कि इन इन्फ्लुएंसर्स ने अपने अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए फर्जी योजनाएं पेश कीं और उन्हें इस ऐप में निवेश करने के लिए प्रेरित किया।

समन प्राप्त करने वाले लोगों में एल्विश यादव और भारती सिंह के अलावा अन्य तीन लोग भी शामिल हैं, जो इस मामले में प्रमुख भूमिका निभा रहे थे। अधिकारियों ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस प्रकार के घोटालों ने सोशल मीडिया पर निवेश के प्रति लोगों की बढ़ती रुचि को उजागर किया है। लोग अक्सर प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा सुझाए गए निवेश विकल्पों पर भरोसा करते हैं, लेकिन उन्हें यह समझना चाहिए कि हर प्रस्ताव सही नहीं होता। पुलिस ने इस मामले में सभी प्रभावित लोगों से आगे आने की अपील की है ताकि उचित कानूनी कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version