Uncategorized

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ धाम के खिलाफ अब भी घमासान जारी, कानुनी लडाई तक के आसार।

Published

on

उत्तराखंड की बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने बुराड़ी में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति बनाने की योजना के लिए दिल्ली ट्रस्ट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है। दिल्ली में केदारनाथ मंदिर बनाने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। श्री केदारनाथ धाम दिल्ली ट्रस्ट के संस्थापक सुरेंद्र रौतेला ने बुधवार को कहा कि वह मंदिर बनाने से पीछे नहीं हटेंगे और जरूरत पड़ने पर कानूनी लड़ाई के लिए तैयार हैं।

रौतेला ने बताया कि दिल्ली में केदारनाथ मंदिर उनके ट्रस्ट द्वारा एकत्र किए गए दान से बनाया जाएगा और यह मंदिर अगले दो से तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगा। बताया जा रहा है कि बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने उत्तराखंड में श्री केदारनाथ धाम दिल्ली ट्रस्ट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। ट्रस्ट पर आरोप है कि वह दिल्ली में केदारनाथ धाम के ऑनलाइन दर्शन कराने का वादा करते हुए एक ऑनलाइन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के निर्माण को रोकने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

रौतेला ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने ट्रस्ट के नाम से ‘धाम’ शब्द हटाने का फैसला किया है ताकि भ्रम न हो, लेकिन भक्तों के लिए मंदिर बनाने से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि इंदौर और मुंबई में भी ऐसे ही मंदिर बने हुए हैं, इसलिए बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को सभी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह हिंदुओं और सनातन धर्म के लिए अच्छा काम कर रहे हैं और कानूनी चुनौती के बावजूद मंदिर का निर्माण जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version