Uncategorized

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी! दिल्ली में चलेंगी प्रीमियम बसें, मिलेंगी खास सुविधाएं

Published

on

xr:d:DAFZa2lduN0:2962,j:3952315334528344399,t:23102103

दिल्ली-एनसीआर में जल्द ही प्रीमियम बसें चलने लगेंगी, जिससे यात्री अगस्त से निजी कंपनियों की बसों में सफर कर सकेंगे। उबर और एवेग को एनसीआर में बसें चलाने के लिए लाइसेंस प्राप्त हो चुके हैं। इन बसों में 41 सीटें होंगी और सीट बुकिंग एप के माध्यम से की जा सकेगी। यह स्कीम दिल्ली सरकार द्वारा पिछले साल अधिसूचित की गई थी।

इस योजना का उद्देश्य निजी वाहनों के उपयोग को कम करना और प्रदूषण को नियंत्रित करना है। परिवहन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, योजना के तहत उबर और एवेग को लाइसेंस दिए गए हैं और वे सेवाओं के लिए मार्गों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

योजना के तहत, अगर बस सीएनजी से चलती है तो वह तीन साल से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए और 1 जनवरी 2025 के बाद सेवा में शामिल होने वाली बसें इलेक्ट्रिक होनी चाहिए। साथ ही आवेदकों के पास राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक कॉर्पोरेट या शाखा कार्यालय होना आवश्यक है।

अधिकारी ने बताया कि इन एग्रीगेटरों की नीति को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है और बसों को इस महीने के अंत या अगस्त के पहले सप्ताह में हरी झंडी दिखाने का लक्ष्य है। योजना के अनुसार, प्रीमियम बसें पूरी तरह एसी लक्जरी बसें होंगी जिनमें यात्रियों के लिए वाईफाई, जीपीएस और सीसीटीवी जैसी सुविधाएं होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version