Uncategorized

दिल्ली-NCR में CNG हुई सस्ती, 2.50 रुपये घट गये दाम, देखें आज की रेट लिस्ट

Published

on

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड द्वारा दिल्ली एनसीआर के इलाकों में सीएनजी की कीमतों में कटौती की गई है. दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, रेवाड़ी, करनाल और कैथल में भी सीएनजी के दाम कम किए गए हैं. दिल्ली समेत आसपास के शहरों में सीएनजी 2.5 रुपये सस्ता हो गया है. नई दरें कल सुबह 6 बजे से लागू होगी. आईजीएल के स्टेशन पर दिल्ली में सीएनजी की कीमत अब 76.59 रुपए प्रति किलोग्राम से कम होकर 74.9 रुपए प्रति किलोग्राम होगी।

नोएडा में एक किलो सीएनजी की कीमत अब 78.70 रुपये. पहले 81.20 रुपये था.
गुरुग्राम में एक किलो सीएनजी की कीमत अब 80.12 रुपये. पहले 82.62 रुपये था.
रेवाड़ी में एक किलो सीएनज की कीमत अब 78.70 रुपये. पहले 81.20 रुपये था.
करनाल में एक किलो सीएनजी की कीमत अब 80.43 रुपये. पहले 81.93 रुपये था.

खास बात यह है कि दिल्ली से पहले ही मंगलवार को भी बीते दिन मुंबई और आसपास के शहरों में स्थानीय सरकारी कंपनी महानगर गैस लिमिटेड ने कीमतों में 2.5 रुपये की कटौती की थी. कंपनी द्वारा की गई कटौती लागू हो चुकी है और शहर में कम दरों पर लोग सीएनजी ले पा रहे हैं.

कटौती के बाद मुंबई में एक किलो सीएनजी के दाम 73.50 रुपये हो गए थे. इससे पहले शहर में एक किलो सीएनजी के लिए लोगों को 76 रुपये चुकाना पड़ता था.

मुंबई में महानगर गैस द्वारा सीएनजी के दाम घटाएं थेकंपनी की तरफ से यह भी बताया गया था कि सीएनजी के दाम में गिरावट के बाद आम लोगों को पेट्रोल-डीजल खरीदने की तुलना में कितनी सेविंग होगी.

बता दें कि कंपनी ने बताया था कि पेट्रोल की तुलना में मुंबईवासियों को 53 फीसदी और डीजल के मुकाबले 22 फीसदी की सेविंग होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version