Uncategorized

पश्चिमी जिले में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम “वी केयर” का आयोजन किया गया।

Published

on

समुदाय तक पहुंचने और जनता के साथ मजबूत संबंध विकसित करने के लिए, वरिष्ठ नागरिकों, स्कूली बच्चों, महिलाओं और युवाओं को समर्पित एक सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम “वी केयर” एमसीडी पार्क, विकास पुरी  में आयोजित किया गया था। साइबर पुलिस स्टेशन पश्चिम जिले की टीम और एसपीयूडब्ल्यूएसी के प्रशिक्षकों ने कार्यक्रम के दौरान सम्मानित सभा को संबोधित किया। साइबर धोखाधड़ी के विषय पर इंटरैक्टिव सत्र भी आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में 600 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण दिल्ली पुलिस ऑर्केस्ट्रा बैंड था जिसने प्रदर्शन किया और उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया। युवाओं को जागरूक करने के लिए “नशीले पदार्थों को ना कहें” विषय पर नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों को साइबर धोखाधड़ी के नवीनतम तरीकों, साइबर अपराध, धोखाधड़ी का शिकार होने से बचाने के लिए क्या किया जाना चाहिए और क्या नहीं किया जाना चाहिए, के बारे में जागरूक किया गया। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अजनबियों से फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार न करें, अपनी निजी जानकारी साझा न करें, किसी अनधिकृत लिंक पर क्लिक न करें, अपना पिन और पासवर्ड साझा न करें। उन्हें किसी भी साइबर/वित्तीय धोखाधड़ी का शिकार होने की स्थिति में 1930 या www.cybercrime.gov.in पर रिपोर्ट करने की भी सलाह दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version