Uncategorized

पांचवें राज्य में आम आदमी पार्टी का विधायक बना, अरविंद केजरीवाल ने जताई खुशी, जश्न की तैयारी

Published

on

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों के परिणाम आना शुरू हो गए हैं। आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा में भले ही कोई सीट नहीं जीत पाई, लेकिन जम्मू-कश्मीर में पहली बार पार्टी का एक नेता विधायक चुना गया है। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल खुशी से झूम उठे और उन्होंने पूरी पार्टी को इस उपलब्धि पर बधाई दी। केजरीवाल ने लिखा, “डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल की है। आप बहुत अच्छे चुनाव लड़े। पांचवे राज्य में विधायक बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई।”

आम आदमी पार्टी एक दशक पहले अस्तित्व में आई थी और पहले दिल्ली में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। इसके बाद से पार्टी ने दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ दो बार सरकार बनाई है। इसके अलावा, पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार है। गोवा और गुजरात में भी पार्टी के विधायक हैं, और अब जम्मू-कश्मीर में भी इस पार्टी के नेता को विधायक के रूप में चुना गया है।

डोडा सीट पर आम आदमी पार्टी के मेहराज मलिक को 22,944 वोट मिले और उन्होंने बीजेपी के गजय सिंह राणा को 4,770 वोटों से हराया। गजय सिंह को 18,174 वोट मिले। इस सीट पर कुल नौ उम्मीदवार थे, जिनमें बीजेपी और आम आदमी पार्टी के अलावा कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के उम्मीदवार शामिल थे। यहां तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में थे। कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के बीच वोट बंटने का लाभ आम आदमी पार्टी को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version