Uncategorized

बुराड़ी और स्वरूप नगर इलाके से सशस्त्र डकैती कर रहे तीन कुख्यात लुटेरों को स्पेशल स्टाफ द्वारा किया गया गिरफ्तार

Published

on

Oplus_0

• पुलिस स्टेशन बुराड़ी और स्पेशल स्टाफ उत्तरी जिले की संयुक्त टीम ने तीन कुख्यात लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जो बुराड़ी और आसपास के अन्य इलाकों में पिछले 2-3 महीनों में आधा दर्जन से अधिक सशस्त्र डकैती को अंजाम देने में शामिल थे।

बता दें, 30/06/2024 को पीएस बुराड़ी में बंदूक की नोक पर डकैती के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली।जिसके बाद शिकायतकर्ता अरुण, का बयान दर्ज किया गया, जिसने कहा कि वह प्रॉपर्टी डीलर के रूप में काम करता है। ने बताया कि (30.06.2024) दोपहर लगभग 02:50 बजे, 02 लड़के एक बाइक पर आए और प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में घुसकर पिस्तौल दिखाकर 50,000/-, एक चेन, एक सोने की अंगूठी और चांदी का कड़ा लेकर फरार हो गए। दोनों ने हेलमेट पहन रखा था और चेहरे को कपड़े से ढक रखा था।

इसके बाद, एफआईआर, आईपीसी की धारा के तहत पीएस बुराड़ी में मामला दर्ज किया गया और जांच की गई। अपराध की गंभीरता को देखते हुए, एक विशेष टीम का गठन किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान, घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया और फुटेज में संदिग्धों की पहचान की गई जो हिरनकी से आ रहे थे। आरोपी की शारीरिक विशेषताएं पीएस बुराड़ी की पिछली डकैती की घटना से मेल खाती थीं । दो हथियारबंद संदिग्धों द्वारा समान स्थान के 1 किलोमीटर के भीतर 1 लाख की वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं पुलिस स्टेशन स्वरूप नगर में इसी तरह की डकैती समान संदिग्धों द्वारा की गई थी, जिसमें 3 सशस्त्र हमलावरों ने 25/05/2024 और 01/06/2024 को दुकानदारों को लूट लिया था।

सीसीटीवी ट्रेल से आरोपियों को स्थानीय सड़कों से सोनीपत, हरियाणा में प्रवेश करते हुए पाया गया और वहां से एक ट्रेल शुरू की गई जहां आरोपी आखिरी बार कुंडली औद्योगिक क्षेत्र, में थे। आरोपियों द्वारा उपयोग की गई मोटरसाइकिल की पहचान की गई। कुंडली औद्योगिक क्षेत्र से सटे पते के साथ किसी भी आपराधिक संलिप्तता के लिए एससीआरबी और आईसीजेएस रिकॉर्ड की भी जांच की गई और कुछ संदिग्धों की पहचान की गई। इसके बाद, रविंदर, को पकड़ा गया, जिसकी पहचान अपराध के समय मोटरसाइकिल के सवार के रूप में की गई थी।अन्य आरोपी को भी पकड़ लिया गया, जिसकी पहचान मनदीप मान, के रूप में हुई। मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई।

आरोपी रविंदर और मनदीप की निशानदेही पर, एक पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस, एक खिलौना बंदूक, लूट का सामान यानी एक सोने के रंग की चेन, एक सोने का कंगन और एक सोने के रंग की अंगूठी और 04 मोटरसाइकिलें बरामद किये गये. लुटेरे गिरोह के एक अन्य सहयोगी की पहचान अर्जुन, के रूप में हुई, जिसे मामलों में गिरफ्तार किया गया। फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफतार कर, आगे की पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version