Uncategorized

‘मैं देश बचाने के लिए जा रहा जेल’, केजरीवाल ने तिहाड़ जाने से पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Published

on

शराब घोटाले के आरोपों से घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने फिर से तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया। बता दें, सुप्रीम कोर्ट से मिली 21 दिन की अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों के सामने सरेंडर किया है. इससे पहले केजरीवाल सिविल लाइंस इलाके में स्थित अपने आवास से राजघाट के लिए रवाना हुए. केजरीवाल ने राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए. राजघाट के बाद केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने हनुमान जी के दर्शन कर पूजा अर्चना की. इसके बाद मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के कार्यालय पहुंचेंगे. यहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा 10 मई को अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी गई थी और मतदान खत्म होने के एक दिन बाद 2 जून को फिर से जेल में सरेंडर करने का निर्देश दिया गया था।

इसी के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया. शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत 1 जून को खत्म हो गई थी.

जेल जाने से पहले केजरीवाल ने एग्जिट पोल को लेकर कहा कि ये सभी फर्जी हैं. क्योंकि ऊपर से आया होगा कि बीजेपी को ज्यादा सीटें देनी हैं. केजरीवाल ने कहा कि इनको तीन दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल कराने की क्या जरूरत थी. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल पर भरोसा मत करना.

वहीं, केजरीवाल ने कहा कि एग्जिट पोल से घबराने की जरूरत नहीं है. आप लोग ये आत्मविश्वास रखो कि हम जीत रहे हैं. ये चुनाव देश और जनतंत्र को बचाने के लिए है. 

सीएम ने आगे कहा कि मैं जेल जा रहा हूं, ये नहीं पता कि वापस कब आऊंगा. लेकिन मेंरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए है. उन्होंने कहा कि मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version