delhi News

राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में बीती रात झुग्गियों में लगी भीषण आग .

Published

on

राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में बीती रात झुग्गियों में लगी भीषण आग .हादसे में करीब डेढ़ सौ झुग्गियां जलकर हुई राख .सैकड़ो लोग हुए बेघर. देर रात आग लगने से पूरे इलाके में मचा हड़कंपम .दमकल विभाग को दी गई जानकारी दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंची आग पर पाया गया कबू.कॉलिंग का काम अभी भी जारी. आग लगने की वजह का अभी तक पुख्ता तौर पर नहीं हुआ खुलासा. किसी के हताहत होने की भी नहीं खबर.

राजधानी दिल्ली में इन दिनों आग लगने की खबर लोगों को डरा रही है अभी लोग अलीपुर इलाके में एक पेंट के गोदाम में लगी आग की खबरों को अपने दिमाग से निकल ही नहीं पाए थे कि बीती रात दिल्ली के शाहबाद डेरी एरिया में बीती रात झुगियो में भीषण आग लगी . जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. आनंद फलन में दमकल विभाग को आग लगने की जानकारी दी गई.दमकल की 14 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया अभी कूलिंग ऑपरेशन जारी है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक रात करीब 10:30 बजे अचानक झुग्गी में आग लगी और देखते ही देखते आगे विकराल रूप ले लिया शाहबाद डेरी इलाके के जिस जगह पर आग लगी वहां करीब डेढ़ सौ झूकियां बनी हुई है और सेकंड और लोग यहां रहते हैं आगे इतनी तेजी से पहले की लोगों को अपना सामान तक निकलने का मौका नहीं मिला जो व्यक्ति जितना समान निकल सका उसने सामान निकाल और खुद को जान बचाते हुए वहां से दूर भाग निकला इस अग्निकांड में 150 झुगियां जल कर रख हो चुकी है .सैंकड़ो परिवार बेघर हुए है इस आग के कारण आग कैसे लगी इसके कारणों की जांच बाद में होगी लेकिन आशंका है शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी .आग कितनी विकराल है कितने लोगो का आशियाना उजड़ गया आग कैसे लगी कारणों का पता नही चल सका है. पता नहीं की इस हादसे में किसी के हाथ होने की कोई खबर सामने नहीं आई और जितने भी लोग बाहर रह रहे थे वह समय रहते अपनी योगियों से बाहर निकलकर वहां से सुरक्षित दूर चले गए.

फिलहाल शुरुआती जानकारी के मुताबिक रात करीब 10, 30 पर आग लगी घटना में किसी के घायल होने की खबर नही है कुछ देर बाद एसडीएम और पुलिस के अधिकारी घटना और नुकसान का सही आकलन करेगे. और तभी आग लगने के कारणों का भी पुख्ता तौर पर पता चल सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version