Uncategorized

राजधानी में बारिश ने दिलाई लू से राहत, मौसम हुआ सुहाना, जानें IMD का अपडेट

Published

on

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लगभग आधे से जगहों पर मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. वहीं देश के कुछ राज्यों में प्री-मॉनसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी और लू से राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 24 जून को कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बिहार और झारखंड में 25 जून को अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं, दिल्ली – NCR में मौसम ने करवट ले ली है और प्री-मॉनसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं, जिससे लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 24 जून से लेकर 29 जून तक गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. इस दौरान बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और राजस्थान कुछ हिस्सों में अभी भी हीटवेव का प्रकोप जारी है. 

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में बारिश के आने के बाद ही चिलचिलाती गर्मी से पूरी तरह राहत मिलेगी. IMD के अनुसार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 28 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version