Uncategorized

राजेंद्र नगर में हुए कोचिंग हादसे के बाद सभी अवैध बने कोचिंग सेंटरों पर होगी कार्रवाई, एमसीडी मेयर शाल यू ओबेरॉय का निर्देश

Published

on

दिल्ली में हुए राजेंद्र नगर घटना के मद्देनजर एमसीडी ने उल्लंघन करके चल रहे कोचिंग सेंटरों और लाइब्रेरियों के खिलाफ सीलिंग कार्रवाई का अभियान तेज कर दिया है। एमसीडी की मेयर शैली ओबराय भी सीलिंग कराने के लिए मैदान में उतर आई हैं। उन्होंने मंगलवार को पूर्वी दिल्ली में सर्वे करके एक बेसमेंट को सील करने का आदेश दिया। एमसीडी ने राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के सात बेसमेंट और शाहदरा दक्षिण जोन के राजधानी एन्क्लेव और प्रीत विहार क्षेत्र में कोचिंग सेंटरों के दो बेसमेंट सील किए।

एमसीडी के अनुसार, भवन उप नियमों के उल्लंघन के कारण करोल बाग जोन के ओल्ड राजेंद्र नगर में आईएएस गुरुकुल तथास्तु एवं ऑफिसर्स आईएएस अकादमी, फोरम आईएएस, साइकी वर्ल्ड आईएएस, संचेतना आईएएस, आईएएस बाय द प्रिशा आईएएस, पाथ अकादमी, दृष्टि आईएएस के बेसमेंट सील किए गए। शाहदरा साउथ जोन के राजधानी एन्क्लेव और प्रीत विहार इलाके में प्रथम इंस्टीट्यूट और संस्कृति एकेडमी के बेसमेंट को भी सील किया गया। प्रीत विहार में मेयर शैली ओबरॉय ने अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटर का निरीक्षण करने के बाद उसे सील कराया।

वहीं, एमसीडी के जन स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने राजेंद्र नगर इलाके का निरीक्षण शुरू किया। इस इलाके में ज्यादातर पीजी में छात्र रहते हैं। टीम ने मंगलवार को 78 पीजी और 13 गेस्ट हाउस की जांच की। इस दौरान तीन पीजी में मच्छरों का प्रजनन पाए जाने पर कार्रवाई की गई। इसके अलावा, पांच पीजी में मच्छरों के प्रजनन की संभावित जगह मिलने पर नोटिस जारी किए गए। वहीं, दो गेस्ट हाउस में बिना लाइसेंस के रसोई चलाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। एक गेस्ट हाउस में बेसमेंट में बैठने की व्यवस्था करने पर भी कारण बताओ नोटिस दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version