Uncategorized

शाहदरा के दुर्गा पूजा मेले में “हथौड़ा जॉयराइड” झूला अचानक रुका, दो मिनट तक हवा में फंसे रहे लोग

Published

on

दिल्ली के शाहदरा में आयोजित दुर्गा पूजा उत्सव के मेले में एक झूला अचानक हवा में रुक गया, जिससे मेले में आए लोग दो मिनट तक हवा में फंसे रहे। यह घटना सोमवार रात कड़कड़डूमा स्थित सीबीडी ग्राउंड पर श्री बालाजी रामलीला मेले के दौरान घटी। इस झूले को “हथौड़ा जॉयराइड” कहा जाता है, जो मेले का मुख्य आकर्षण था। झूले के रुकने के बाद लोगों में अफरातफरी मच गई, लेकिन शुक्र है कि किसी को कोई चोट नहीं आई।

झूले पर बैठे लोग डर से कांप उठे, जबकि मैदान में खड़े लोग भी घबरा गए। झूले पर 16 लोग सवार थे, और सभी हवा में फंसे रह गए। स्थानीय पुलिस और मेला प्रबंधन की त्वरित कार्रवाई से स्थिति पर जल्द ही काबू पाया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि झूले के रुकने का कारण दोनों तरफ वजन का असमान वितरण था, जिससे यह असंतुलित होकर रुक गया। हालांकि, किसी तकनीकी खराबी की पुष्टि नहीं हुई।

घटना के बाद, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने मेले में लगे सभी झूलों की गहन जांच की। एमसीडी की तकनीकी टीम ने जांच के बाद सभी झूलों को सुरक्षित घोषित किया, और मेले की गतिविधियां फिर से सामान्य हो गईं। मेले के आयोजकों ने भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतने का आश्वासन दिया है, जिससे मेले में आने वाले लोगों को कोई और डर न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version