Uncategorized

श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड: श्रद्धा कैसे के आरोपी आफताब को अब 8 घंटे एकांत कारावास से अनलॉक किया जाए, दिल्ली HC का आदेश

Published

on

श्रद्धा बोलकर हत्याकांड कि आरोपी आफताब पूनावाला को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे आफताब पूनावाला को अन्य कैदियों की तरह दिन में 8 घंटे के लिए अनलॉक करें. इसके बाद रात में उसे एकांत कोठरी में रखें. कोर्ट ने कहा कि खतरे की आशंका को देखते हुए पूनावाला को रात में वापस एकांत कारावास में रखा जाए.

श्रद्धा बोलकर के मर्डर के आरोपी आफताब पूनावाला ने याचिका दायर कर कहा था कि उसे 22 घंटे एकांत कारावास में रखा जा रहा है. सुबह और शाम केवल एक-एक घंटे के लिए ही बाहर निकाला जा रहा है, जबकि अन्य कैदियों को 8 घंटे के लिए बाहर छोड़ा जा रहा है.

आपको बता दें, बीते साल श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के साथ जेल में कैदियों ने मारपीट कर दी थी. आफताब के वकील ने दावा किया था कि अदालत में पेश किए जाने के दौरान अन्य कैदियों ने आफताब के साथ मारपीट की. इसके बाद कोर्ट ने अधिकारियों को आफताब की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. पूनावाला पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्कर की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दिए थे. हालांकि अब दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को यह निर्देश दे दिया है की आरोपी आफताब पूनावाला को दिन के 8 घंटे एकांत कारावास से अनलॉक किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version