Connect with us

Business

Delhi: दक्षिण जिले के विशेष स्टाफ द्वारा सक्रिय सीसीएल की जोड़ी को पकड़ा गया

Published

on

दक्षिण जिले के क्षेत्र में सड़क अपराध पर अंकुश लगाने के लिए, क्षेत्र में रोकथाम और पता लगाने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में जाल लगाए गए थे। तदनुसार, कर्मचारियों ने स्थानीय मुखबिरों को संवेदनशील बनाकर और मानव खुफिया जानकारी एकत्र करके ईमानदार प्रयास शुरू किए। उन्हें जेल/जमानत से छूटे तथा पैरोल से छूटे अपराधियों पर निगरानी रखने तथा उन लोगों की गहनता से जांच करने का भी निर्देश दिया गया, जिन पर किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने का संदेह हो। इसके अलावा, क्षेत्र में गश्त करने के लिए कई टीमों का गठन किया गया और गश्त तेज करने का निर्देश दिया गया

टीम, जानकारी और आशंका:-

तदनुसार, एक टीम में एचसी रोशन, एचसी यशपाल, एचसी संदीप धायल, एचसी पंकज, सीटी शामिल थे। संदीप, सीटी. अशोक, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में। एसीपी/ऑपरेशंस/एसडी की देखरेख में स्पेशल स्टाफ/एसडी के प्रभारी धीरज महलावत का गठन दक्षिण जिले के क्षेत्र में सक्रिय लुटेरों/स्नैचरों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग विकसित करने के लिए किया गया था।

टीम ने अपराध के विभिन्न स्थानों के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की और कुछ महत्वपूर्ण इनपुट बोर्ड खंगाले। अंततः, 30/11/2023 को, टीम के प्रयास सफल हुए जब एचसी रोशन को एक विशिष्ट सूचना मिली कि डकैती/स्नैचिंग में शामिल आरोपी अपराध करने और निपटान के लिए पिलानजी, कोटला मुबारकपुर, दिल्ली आएंगे। लूटा/छीना हुआ सामान। इतना महत्वपूर्ण इनपुट मिलने के बाद, टीम हरकत में आई और पिलांजी ब्रिज, पिलांजी, कोटला मुबारकपुर, दिल्ली में एक अच्छी तरह से समन्वित जाल बिछाया। सुबह करीब 10:35 बजे 02 राहगीर संदिग्ध अवस्था में गुर्जर चौक की ओर से आते दिखे। संदेह होने पर उन्हें पकड़ लिया गया। उनकी सरसरी तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 03 मोबाइल फोन बरामद हुए। सत्यापन करने पर बरामद मोबाइल फोन अलग-अलग क्षेत्र से लूटे/छीने हुए पाए गए। बाद में, उन्हें सीसीएल के रूप में पहचाना गया।

 

 

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

Delhi : नरेला में बैंक के बाहर 80 लाख रुपए लेकर निकले व्यापारी से लूट।

Published

on

By

बाहरी उत्तरी दिल्ली के नरेला में बैंक के बाहर 80 लाख रुपए लेकर निकले व्यापारी से लूट। व्यापारी 80 लाख रुपए लेकर स्कूटी से चला था तभी एक बाइक पर सवार तीन युवकों ने हवाई फायरिंग की और उसे जमीन पर गिराकर 80 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए । फिलहाल नरेला थाना पुलिस जांच में जुटी अभी तक लुटेरों का सुराग नहीं।
दिल्ली में क्राइम की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज शुक्रवार को दोपहर बाद विनोद नाम का व्यापारी नरेला की नई अनाज मंडी के पास बैंक से 80 लाख रुपए लेकर निकला था और स्कूटी में पैसे रखकर जैसे ही चलने लगा तो एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों ने उसे रिवाल्वर की बट मारकर नीचे गिरा दिया और दो हवाई फायरिंग भी की और 81 लाख रुपए लूटकर लुटेरे मौके से फरार हो गये ।
– फिलहाल नरेला थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है अभी तक लुटेरों का सुराग नहीं लग पाया है। लेकिन लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं ने दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल जरूर खड़े कर दिए हैं।

Continue Reading

Business

INA मेट्रो ट्रैक पर एक शख्स ने कूदकर आत्महत्या कर ली।

Published

on

By

दिल्ली मेट्रो ,,देर शाम (शनिवार) करीब 7.30 बजे के करीब। INA मेट्रो ट्रैक पर एक शख्स ने कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक देर शाम उन्हें करीब 7.38 पर एक शख्स के मेट्रो के समनर कूदने की कॉल मिली थी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तो पता चला प्लेटफार्म नम्बर 2 पर बदली तरफ जाने वाली मेट्रो ट्रैक पर करीब 30 साल का एक शख्स ट्रैक पर पड़ा हुआ है। जांच में मृतक की पहचान अजितेज के रूप में हुई। जो सत्य निकेतन का रहने वाला था। फिलहाल पुलिस मृतक की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है जांच शुरू कर दी है

Continue Reading

Business

Delhi: जिस दीवार पर उभरी खाटू श्याम की छवि…. मालिक ने दीवार काले पेंट से रंगवाई।

Published

on

By

दिल्ली में जिस दीवार पर उभरी खाटू श्याम की छवि…. मालिक ने दीवार काले पेंट से रंगवाई।

राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी स्थित हर्ष विहार इलाके में पांच दिन पहले एक खाली प्लॉट की दीवार पर बाबा खाटू श्याम की छवि दिखाई दी थी. जिसके बाद वहां स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी.

उनका कहना है कि बाबा ने साक्षात दर्शन दिए है. जिसके बाद भजन कर प्रसाद बांटे गए। तो वहीं हर्ष विहार का नाम बदलकर खाटू श्याम धाम भी रख दिया गया। लेकिन उस खाली प्लॉट के मालिक ने उस दीवार को काले रंग से पेंट करवा दिया. जिसकी वजह से स्थानीय लोगों में गुस्से का माहौल है.

बता दें, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने प्रतिमा के ठीक नीचे अपना दरबार लगा दिया था. बता दें कि जिस खाली प्लॉट की दीवार पर बाबा खाटू श्याम की प्रतीमा उभरी थी वहां पर प्लॉट के मालिक ने पुलिस प्रशासन के सामने ही दीवार को काले रंग से पेंट कराकर बाबा की छवि को मिटाने का प्रयास किया.

जिसके बाद श्रद्धालु बेहद आक्रोशित हुए। बताया जा रहा है कि भीड़ देख प्लॉट का मालिक काफी ज्यादा परेशान हो गया था. जिसके चलेत उसने यह किया. क्योंकि लोग यहां मंदिर बनाने के बारे में सोचने लगे थे.

वहीं श्रद्धालुओं का कहना है कि खाटू श्याम की प्रतिमा वाली जगह पर अब एक मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए क्योंकि भगवान इस तरह किसी भी दीवार पर नहीं दिखते। इसके कई वीडियोज और फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जब से लोगो को इस बात की भनक लगी है, तभी से हजारों की तादाद में लोग हर्ष विहार के C-ब्लॉक की गली नंबर 31 में पहुंच रहे हैं।

Continue Reading

Trending