Uncategorized

धूल भरी आंधी के बाद दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, कुछ इलाकों में बारिश… गर्मी से मिली राहत

Published

on

राजधानी दिल्ली में बुधवार शाम अचानक मौसम बदला। तेज हवाओं के साथ दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हुई। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों समेत आसपास के जिलों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में पूरे दिल्ली- एनसीआर और उससे सटे कुछ इलाको में हल्की बारिश होने के आसार जताए है। गन्नौर, खरखौदा (हरियाणा) सकौती टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, गुलौटी, स्याना, संभल,  बिलारी, चंदौसी, जहांगीराबाद, अनूपशहर, बहजोई, शिकारपुर, खुर्जा, पहासू, नरौरा, गभाना, अतरौली (यूपी) के आसपास के क्षेत्रों में धूल भरी आंधी/गरज के साथ बारिश और 50-90 किमी/घंटा की गति से हवाएं चलने की आशंका है.

वहीं, बुधवार को ह्यूमिडिटी 22 प्रतिशत से 33 प्रतिशत के बीच रही. दिल्ली में, अन्य मौसम केंद्रों ने निम्न तापमान दर्ज किया: नजफगढ़ 46.4 डिग्री सेल्सियस, नरेला 46.3 डिग्री सेल्सियस, आया नगर 45 डिग्री सेल्सियस, रिज 44.3 डिग्री सेल्सियस और पालम 44.4 डिग्री सेल्सियस. गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 और 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version