Business

मेक्सिको से दिल्ली लाया गया कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर

Published

on

मेक्सिको से दिल्ली लाया गया कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है गुर्गा

आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचते ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में स्पेशल सेल की जनकपुरी की टीम ने पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली थी. स्पेशल सेल के 5 अधिकारी दीपक बॉक्सर को लेने गए हुए थे. 

जानकारी मिली थी कि दीपक बॉक्सर जोकि जाली पासपोर्ट पर मेक्सिको जा पहुंचा था. वह आगे मेक्सिको से भी भागने की फिराक में है. जिसके बाद एफबीआई की मदद से दीपक बॉक्सर को मेक्सिको में पकड़ा गया और उसके बाद इस्तांबुल के रास्ते उसे भारत वापस लाया गया. 

दिलीप बॉक्सर को लाने वाली फ्लाइट बुधवार की सुबह 4:40 बजे एयरपोर्ट पर लैंड की और फिर आधिकारिक रूप से दिल्ली पुलिस ने एफबीआई के अधिकारियों से दीपक बॉक्सर को अपनी हिरासत में लिया और फिर कानूनी कार्रवाई पूरी कर एयरपोर्ट पर ही दीपक बॉक्सर को गिरफ्तार कर लिया.  

दिल्ली पुलिस का कहना है कि सबसे पहले दीपक बॉक्सर का मेडिकल कराया जाएगा और फिर आज ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस दीपक बॉक्सर की रिमांड की मांग करेगी और यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि दीपक बॉक्सर किन गैंगस्टर के संपर्क में था. 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने ही दीपक बॉक्सर को भारत से फरार होने में मदद की थी. दीपक बॉक्सर सिविल लाइंस इलाके में हुई बिल्डर की हत्या में वांछित था. पुलिस को बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के मामले में दीपक की तलाश थी. 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-NCR का टॉप गैंगस्टर दीपक बॉक्सर रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद गोगी गिरोह की कमान संभाल रहा था. दीपक बॉक्सर ने मुरादाबाद से रवि अंटिल के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था. पुलिस ने बताया कि दीपक कोलकाता से फ्लाइट पकड़कर 29 जनवरी, 2023 को मैक्सिको भाग गया था.

रिपोर्टर,अमन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version