Uncategorized

अरविंद केजरीवाल: राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की बढा़ई न्यायिक हिरासत, 7 मई को होगी सुनवाई

Published

on


दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 7 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को उनकी न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद दोनों के अदालत के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया.  

बीते 15 अप्रैल को अदालत ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के न्याय खिलाफ 30 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। उन्हें 21 मार्च की रात को गिरफ्तार किया गया था।न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद जांच एजेंसी ईडी ने के. कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाने के लिए अदालत में आवेदन दायर किया और कहा कि उन्हें गवाहों को प्रभावित करने, सबूतों से छेड़छाड़ की आशंका बनी हुई है. हम इस मामले में उनकी भूमिका से जुड़े होने की जांच कर रहे हैं. जिसका हम अपने आवेदन में खुलासा नहीं करेंगे और अपने अभियोजन शिकायत में उल्लेख नहीं करेंगे.

बता दें, के. कविता के मामले के बाद ईडी ने अरविंद केजरीवाल और चरप्रीत सिंह के मामले में भी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की, जिसके बाद अदालत ने तीनों मामलों में न्यायिक हिरासत को बढ़ाकर 7 मई कर दिया. अब सभी को 7 मई को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version