Uncategorized

आज भी डॉक्टरों की हड़ताल, 24 घंटे काम बंद… प्राइवेट अस्पताल भी शामिल; जंतर-मंतर तक रैली

Published

on

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हुई डॉक्टर की हत्या के विरोध में दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। एम्स ने मरीजों की सुविधा के लिए इमरजेंसी को बाधित न करने का फैसला लिया है। एम्स की इमरजेंसी में रोज 800 से ज्यादा मरीज आते हैं। इसमें ज्यादातर काफी गंभीर होते हैं। आज सुबह 6 बजे से 24 घंटे की हड़ताल शुरू हो गई है। निजी अस्पताल के आपातकालीन में सुविधा मिल रही है। वार्ड में भी सुविधा मिल रही है लेकिन डॉक्टरों ने काली पट्टी बांध रखी है।

वहीं दूसरी तरफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन यूसीएमएस (यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज) और जीटीबीएच (गुरु तेग बहादुर अस्पताल) आज अपनी हड़ताल जारी रखेंगे। सुबह 9.30 बजे उनकी आम सभा होगी।

बीते शुक्रवार को एम्स, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेस, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज सहित दूसरे मेडिकल कॉलेजों के हजारों छात्रों ने निर्माण भवन का घेराव किया। देर शाम तक डॉक्टर निर्माण भवन पर बैठकर प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश भी की, लेकिन डॉक्टर अपनी जगह से नहीं हटे। वहीं, देर शाम डॉक्टरों ने सफदरजंग अस्पताल से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला। इसके अलावा अलग-अलग कॉलेज व अस्पतालों में डॉक्टरों ने अपने स्तर पर प्रदर्शन किया।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की देशव्यापी हड़ताल के तहत दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने शनिवार को आपातकालीन सेवाएं भी बंद करने का फैसला किया है। 24 घंटे चलने वाली इस हड़ताल में निजी अस्पताल भी शामिल रहेंगे। फैसला लिया गया है कि सुबह 6 बजे से रविवार सुबह 6 बजे तक दिल्ली के सभी क्लिनिक, नर्सिंग होम, डायग्नोस्टिक सेंटर पूरी तरह से बंद रहेंगे। आपातकालीन सेवाओं को भी बंद रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version