Uncategorized

आरजी कर मामला: दिल्ली के डॉक्टरों ने भूख हड़ताल की, शाम को कैंडल मार्च निकालेंगे

Published

on

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक महिला डॉक्टर की दर्दनाक हत्या के खिलाफ बुधवार को दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने एकजुटता दिखाते हुए एक दिन की भूख हड़ताल शुरू की।

इस दौरान, गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के डॉक्टर भी काली पट्टियां बांधकर इस प्रदर्शन में शामिल हुए। साथ ही, एम्स-दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने शाम 6 बजे जेएलएन स्टेडियम में कैंडल मार्च आयोजित करने की घोषणा की है।

कोलकाता में, सात जूनियर डॉक्टर 5 अक्टूबर की रात से आमरण अनशन पर हैं, जिन्हें कई वरिष्ठ डॉक्टरों का समर्थन प्राप्त है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के लगभग 50 वरिष्ठ डॉक्टरों ने इस मामले में अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है, जो कि जूनियर डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए उठाया गया कदम है।

इन वरिष्ठ डॉक्टरों ने यह निर्णय अस्पताल के विभिन्न विभागों के प्रमुखों की बैठक में लिया। एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया, “हमारे अस्पताल के सभी 50 वरिष्ठ डॉक्टरों ने सामूहिक रूप से इस्तीफे पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है। यह कदम उन युवा डॉक्टरों के प्रति हमारी एकजुटता का प्रतीक है, जो एक महत्वपूर्ण मुद्दे के लिए संघर्ष कर रहे हैं।”

इसी बीच, आरजी कर मेडिकल कॉलेज की पीड़िता के माता-पिता भी मंगलवार शाम को धरने पर बैठे। पहले यह बताया गया था कि वे बुधवार से (षष्ठी से दशमी) तक धरने पर बैठेंगे, लेकिन मंगलवार की शाम को उन्होंने अपने घर के सामने मंच पर बैठने का निर्णय लिया। पीड़िता के माता-पिता ने कहा, “हम घर में रह नहीं पा रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version