Uncategorized

कांग्रेस में संगठनात्मक सुधार की जरूरत: उदित राज

Published

on

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी के भीतर मतभेद और आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं। इसी संदर्भ में दिल्ली कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद उदित राज ने कांग्रेस संगठन में सुधार की जरूरत पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को उन नेताओं को संगठनात्मक जिम्मेदारी देनी चाहिए, जो जमीन से जुड़े हैं और जिनकी जनता पर अच्छी पकड़ है।

उदित राज ने एक इंटरव्यू में कहा, “किसी भी पार्टी के लिए आत्म-आलोचना आवश्यक है। हमें समय रहते बदलाव की जरूरत है। पार्टी में ऐसे लोगों को जिम्मेदारियां मिलनी चाहिए जो सामाजिक न्याय और जनता के मुद्दों को समझते हैं। संगठन में सुधार की जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही है, लेकिन यह हो नहीं पा रहा है। बड़े नेता जनता से दूर होते जा रहे हैं।”

उदित राज ने कांग्रेस की हार के पीछे पार्टी के भीतर के मतभेदों और गलत टिकट वितरण को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, “हरियाणा में पार्टी के अंदरूनी मसले हैं, लेकिन फिर भी हम सरकार बना सकते थे। बीजेपी के खिलाफ जनता में असंतोष था, लेकिन गलत फैसलों और सामाजिक समीकरणों पर ध्यान न देने की वजह से नुकसान हुआ।”

इसके अलावा, उदित राज ने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के किए गए कामों को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इससे राहुल गांधी की लोकप्रियता प्रभावित नहीं होगी। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी को लगभग बराबर वोट मिले हैं, जो पार्टी के समर्थन में बढ़ोतरी को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version