Uncategorized

केजरीवाल का ट्रंप बयान पर व्यंग्य: ‘मुफ्त की रेवड़ी’ अमेरिका तक पहुंच गई

Published

on

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के एक बयान के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विपक्षी दलों पर व्यंग्य कसा। केजरीवाल ने कहा कि ‘मुफ्त की रेवड़ी’ अब अमेरिका भी पहुंच गई है। इस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि केजरीवाल ने सियासी फायदे के लिए विदेशी नेताओं के बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया है।

दरअसल, अमेरिका की एक चुनावी सभा में डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की थी कि वह 12 महीनों के भीतर ऊर्जा और बिजली की कीमतों को आधा कर देंगे। इस बयान को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए केजरीवाल ने लिखा कि ट्रंप ने बिजली दरें घटाने का वादा किया है, जो मुफ्त सुविधाओं की तर्ज पर है। उन्होंने इसे ‘मुफ्त की रेवड़ी’ का हिस्सा बताया।

आप के अन्य नेताओं ने भी इस मौके का इस्तेमाल करते हुए दिल्ली सरकार द्वारा दी जा रही मुफ्त सेवाओं का समर्थन किया और इसे वैश्विक स्वीकृति का उदाहरण बताया।

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इसे भ्रामक बताते हुए कहा कि ट्रंप का बयान बिजली उत्पादन बढ़ाने और दरों को कम करने पर आधारित था, जो एक आर्थिक नीति है। इसे केजरीवाल ने जानबूझकर अपनी बिजली नीति से जोड़ने की कोशिश की है, जो पूरी तरह गलत और भ्रामक है। उन्होंने केजरीवाल को सलाह दी कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय मामलों पर टिप्पणी करने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version