Uncategorized

दिल्लीवालों आओ-दिल्ली चलाओ: कांग्रेस ने शुरू किया जन संवाद

Published

on

Oplus_131072


दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने 7 अक्टूबर को कनॉट प्लेस में दिल्ली कांग्रेस के मेनिफेस्टो कमेटी की घोषणा करते हुए एक विशेष आउटरीच कार्यक्रम “दिल्लीवालों आओ-दिल्ली चलाओ” की शुरुआत की।

इस पहल के तहत कांग्रेस ने दिल्ली के हर नागरिक से संवाद कर उनके विचारों को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में शामिल करने का लक्ष्य रखा है। यादव ने इस मौके पर कहा, “हम दिल्ली के अंतिम व्यक्ति की आवाज़ को ध्यान में रखकर एक समावेशी विकास का खाका तैयार करेंगे, जिसमें हर नागरिक की भागीदारी होगी। कांग्रेस का लक्ष्य एक बार फिर से शीला दीक्षित के नेतृत्व में 15 साल तक चले ‘वर्ल्ड क्लास दिल्ली’ के इतिहास को दोहराना है।”

मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन चौधरी अनिल कुमार ने इस दौरान विभिन्न 20 सब-कमेटियों की घोषणा की, जो विभिन्न मुद्दों पर काम करेंगी। इनमें स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी, असंगठित क्षेत्र, युवा और खेल, महिला एवं बाल विकास, वरिष्ठ नागरिक, पर्यटन और संस्कृति, व्यापार एवं उद्योग, अल्पसंख्यक, ओ.बी.सी., एस.सी./एस.टी., गांव और कृषि, पर्यावरण, परिवहन, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन, पूर्वांचल और कर्मचारियों का कल्याण शामिल हैं।

इसके साथ ही यादव ने घोषणा की कि जनता के सुझाव डिजिटल माध्यम और फोन के ज़रिये भी लिए जाएंगे। इसके लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की वेबसाइट dpcc-info और हेल्पलाइन नंबर 8860812345 जारी किया गया है, जहां दिल्लीवासी कॉल या व्हाट्सएप के माध्यम से अपने सुझाव दे सकते हैं। जनता से सुझाव प्राप्त करने के लिए ‘जनता की कुर्सी’ नामक एक मेनिफेस्टो वैन भी रवाना की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version