Uncategorized

दिल्लीवालों को मिली उमस भरी गर्मी से राहत; हुई झमाझम बारिश, येलो अलर्ट जारी

Published

on

बुधवार को दिल्ली में मौसम का मिजाज काफी दिलचस्प रहा। सुबह हल्की बूंदाबांदी और हल्की वर्षा के बाद दोपहर में झमाझम बरसात ने उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई। इससे अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार को भी राजधानी के विभिन्न हिस्सों में वर्षा होने की संभावना है। दिनभर सामान्यतया बादल छाए रहेंगे, गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने के आसार हैं। इस दौरान हवा की गति 16 किमी प्रति घंटे तक रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

बुधवार को सुबह से ही दिल्ली के आसमान में हल्के बादलों की आवाजाही रही। सुबह करीब नौ बजे कई इलाकों में बूंदाबांदी से हल्की वर्षा हुई। दोपहर बाद फिर से काले बादल छाने लगे और करीब चार बजे से कई जगहों पर अच्छी वर्षा होने लगी।

मयूर विहार इलाके में सबसे ज्यादा 46.5 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई, जबकि नजफगढ़ में 26.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई। इससे तापमान में भी गिरावट आई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

इस प्रकार, दिल्ली में मौसम का ये बदलाव उमस भरी गर्मी से राहत देने वाला साबित हुआ और मौसम विभाग के अनुसार, अगले दिन भी बारिश के आसार बने रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version