Uncategorized

दिल्ली में जल संकट! मंत्री आतिशी ने दिल्ली में जल संकट के लिए हरियाणा सरकार को बताया जिम्मेदार, SC जाएंगे केजरीवाल

Published

on

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली इस समय जल संकट से जूझ रही है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से पानी को लेकर संकट देखा गया है. इस जल संकट को लेकर जल मंत्री आतिशी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है. AAP ने कहा कि इसके पीछे हरियाणा से दिल्ली में यमुना का पानी न छोड़ना एक बड़ी वजह है. दिल्ली, यमुना पानी पर निर्भर है और इससे वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट चलते हैं. यमुना से वजीराबाद, चंद्रावाल और ओखला प्लांट को पानी दिया जाता है.

पानी की कमी के कारण वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जल उपचार संयंत्र क्षमता के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं। इससे राजधानी के कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत हो रही है। AAP लीडर और दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार इस मसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केस फाइल कर रही है. हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं कि अदालत हरियाणा और यूपी के हिस्सों से जहां से पानी आता है, उनको आदेश दे कि दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दे. आज यमुना का स्तर 670.3 फीट है. 

वहीं, आतिशी ने आगे कहा, हरियाणा सरकार की मनमानी से राजधानी में जल संकट हो रहा है। वजीराबाद जलाशय से वजीराबाद डब्ल्यूटीपी के साथ ही चंद्रावल और ओखला डब्ल्यूटीपी को भी कच्चा पानी मिलता है। ‘हम एक सेंट्रल वॉटर टैंकर का ‘वॉर रूम’ दिल्ली जल बोर्ड में स्थापित कर रहे हैं. इस वॉर रूम का नेतृत्व एक सीनियर IAS अधिकारी द्वारा किया जाएगा. जो भी दिल्लीवासी पानी का टैंकर चाहते हैं, वे 1916 पर कॉल कर सकते हैं. 5 तारीख से दिल्ली के हर वॉटर जोन में एक ADM स्तर और एक SDM स्तर के अफसर को तैनात किया जाएगा. वे त्वरित प्रतिक्रिया टीम बनाएंगे, जो पानी की कमी वाले इलाकों में ग्राउंड पर उपलब्ध होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version