Uncategorized

दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ जंग: 1653.73 मीट्रिक टन गाद और मलबा हटाया गया

Published

on

दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ जारी लड़ाई के तहत, उपराज्यपाल वीके सक्सेना के निर्देश पर नगर निगम, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने दो दिनों के भीतर राजधानी की सड़कों से 1653.73 मीट्रिक टन गाद और मलबा साफ किया है। यह अभियान शहर को स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त रखने के प्रयास का हिस्सा है, जिसमें तेजी से कार्य किया जा रहा है।

राजनिवास के अधिकारियों के मुताबिक, नगर निगम ने मंगलवार को 404.65 मीट्रिक टन और बुधवार को 1249.08 मीट्रिक टन गाद और मलबा हटाया। यह सफाई अभियान शहर के सभी 12 जोनों में चलाया गया, जिसमें सबसे ज्यादा मलबा शाहदरा दक्षिण जोन से हटाया गया। शाहदरा दक्षिण से मंगलवार को 122.25 मीट्रिक टन गाद और मलबा साफ किया गया, जो अभियान के तहत एक महत्वपूर्ण योगदान है।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य शहर में जमा मलबे और गाद को हटाकर सड़कों को साफ-सुथरा बनाना और प्रदूषण के स्तर को कम करना है, जिससे नागरिकों को स्वच्छ वातावरण मिल सके। सफाई कार्य में नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और एनडीएमसी की संयुक्त टीमों ने भाग लिया, जिन्होंने दो दिनों के भीतर यह विशाल मात्रा में मलबा हटाया।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस अभियान की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया है और दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास करने पर जोर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version