Uncategorized

दिल्ली: मोती नगर पार्क में खुले जिम का उपकरण गिरने से चार साल के बच्चे की दर्दनाक मौत

Published

on

दिल्ली के मोती नगर इलाके में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जब एक पार्क में लगे खुले जिम के उपकरण गिरने से चार साल के मासूम अरविंद की मौत हो गई। अरविंद के पिता सऊदी अरब में काम करते हैं और उसकी मां एक गृहिणी हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को मोती नगर पुलिस स्टेशन में एक कॉल आई जिसमें बताया गया कि एक बच्चे की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विचित्र वीर ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि अरविंद पार्क में खेलते समय खुले जिम के उपकरण के नीचे आ गया, जो उसके सीने पर गिर गया। इससे बच्चा बेहोश हो गया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने इस घटना में लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 342 पार्कों में खुले जिम लगाए गए हैं। हालांकि, इस घटना ने इन जिमों की सुरक्षा और रखरखाव पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

दिल्ली की भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने इस हादसे के लिए नगर निगम (एमसीडी) को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि बच्चे की मौत खुले जिम के उपकरण गिरने से हुई है, और इस घटना से साफ होता है कि पार्कों के रखरखाव में भारी लापरवाही हो रही है। उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version