Uncategorized

दिल्ली : युवक ने सोशल मीडिया के जरिए बनाया लड़की को शिकार, ‘ट्रूथ एंड डेयर’ गेम खेलकर मंगाए न्यूड पिक्चर, किया ब्लैकमेल

Published

on

सोशल मीडिया पर आजकल हर कोई एक्टिव रहता है लेकिन कई बार लोग इसका शिकार भी बन जाते है।राजधानी दिल्ली मैं एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने सोशल मीडिया पर एक लड़की से लड़की बनकर दोस्ती की और फिर न्यूड पिक्चर मंगवा लिए और ब्लैकमेल करने लगा. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि एक नाबालिग लड़की को उसकी निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए कथित तौर पर ब्लैकमेल करने के आरोप में उत्तराखंड से 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान सुभान अली के रूप में हुई है, जिसने सोशल मीडिया पर लड़की के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया था. इसी दौरान उसकी पीड़िता से दोस्ती हुई और उसने पीड़िता को ‘ट्रुथ एंड डेयर’ गेम के दौरान अपनी निजी तस्वीरें और वीडियो उसके साथ साझा करने की चुनौती दी.

दिल्ली पुलिस ने बताया, उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बाजपुर के रहने वाले अली ने बाद में इन तस्वीरों का इस्तेमाल स्कूली छात्रा को धमकी देने के लिए किया.

वहीं, लड़की के माता-पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपने स्कूल द्वारा संचालित ऑनलाइन कक्षाएं लेने के लिए एक स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करती थीं.पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पीड़िता की मां को उसी डिवाइस पर उसकी निजी वीडियो और तस्वीरें मिलीं.’ जांच के दौरान, पता चला कि कथित शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को एक लड़की के रूप में पेश किया और उसके साथ चैट करना शुरू कर दिया था.

छात्रा कुछ समझ नहीं पाई और उसके झांसे में आ गई और अपनी निजी तस्वीरें और वीडियो आरोपी के साथ साझा कर दी. पुलिस ने पाया कि संदिग्ध सोशल मीडिया आईडी एक मोबाइल नंबर से जुड़ा था जो उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में सक्रिय पाया गया था. 24 फरवरी को पुलिस ने उधम सिंह नगर में छापेमारी कर अली को पकड़ लिया. उसने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. पुलिस ने कहा कि अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया गया एक स्मार्टफोन उसके कब्जे से बरामद किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version