Uncategorized

दिल्ली विधानसभा में हंगामा: नगर निगम चुनाव को लेकर AAP और BJP आमने-सामने

Published

on

दिल्ली विधानसभा में एक बार फिर हंगामा हुआ जब नगर निगम की स्थायी समिति के चुनाव को लेकर विवाद खड़ा हो गया। आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर आरोप लगाया कि दिल्ली नगर निगम में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। AAP का कहना है कि दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया को दरकिनार कर पीछे के रास्ते से चुनाव करवाने की कोशिश की है। उनके अनुसार, चुनाव करवाने का अधिकार मेयर के पास होता है, लेकिन LG ने इसे अपने हाथ में लेने की कोशिश की है, जिससे चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं।

AAP विधायकों के इस विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक अभय वर्मा ने पलटवार किया और AAP पर ही लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि चुनाव की तारीख पहले ही घोषित हो चुकी है, फिर AAP इसे क्यों रोकने की कोशिश कर रही है। उनका मानना था कि AAP सरकार चुनाव से भाग रही है क्योंकि उन्हें हार का डर सता रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भी इस मामले में उपराज्यपाल की भूमिका पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि LG ने दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की, जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने चंडीगढ़ में हुई घटना से कोई सबक नहीं लिया है, और इस पूरी स्थिति से वे काफी दुखी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version