Uncategorized

भगवत गीता से लेकर घर के बने खाना खाने तक, देंखें CBI कस्टडी में अरविंद केजरीवाल को क्या-क्या मिला सुविधाएं

Published

on

सीबीआई कस्टडी में केजरीवाल को मिलेगी कुछ राहत
शराब घोटाला मामले में शामिल दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को राहुल एवेन्यू कोर्ट ने तीन दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजने का आदेश किया है।सीबीआई के विशेष चर्च अमिताभ रावत ने आदेश दिया कि केजरीवाल को 29 जून की शाम 7:00 से पहले अदालत के समक्ष पेश किया जाए।
कोर्ट ने कहा कि सीबीआई की हिरासत में रहने के दौरान केजरीवाल को अपना चश्मा रखने, दवाई,घर का बना खाना खाने और रोजाना एक घंटा पत्नी और परिजनों से मिलने की छूट रहेगी। केजरीवाल की गीता पढ़ने की मांग पर राहुल एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को सीबीआई हिरासत के दौरान श्रीमद् भागवत गीता की पुस्तक मुहैया करने को भी कहा।

सीएम अरविंद केजरीवाल के एडिशनल सेक्रेटरी प्रवेश झा ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने कहा था कि मुख्यमंत्री ने इच्छा जताई है कि आबकारी नीति के मसौदे को तत्काल मंत्रिपरिषद द्वारा स्वीकृत कराया जाए. अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव ने गेस्ट हाउस बुक कराया था, जहां साउथ ग्रुप के सदस्यों की बैठक हुई थी. आरोपियों की मिलीभगत की पुष्टि इस तथ्य से भी होती है कि सह-आरोपी बुच्चीबाबू, अभिषेक बोइनपल्ली और अरुण आर. पिल्लई 20 मई 2021 को चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली आए थे और 21.05.2021 को नई दिल्ली के क्लेरिजेज होटल के पास गौरी अपार्टमेंट में स्थित उत्तम गैल्वा कंपनी के गेस्ट हाउस में आरोपी विजय नायर, दिनेश अरोड़ा और दिल्ली के कुछ शराब कारोबारियों के साथ बैठक की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version