Uncategorized

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे आवास, नई दिल्ली में नए निवास का किया चयन

Published

on

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था और अब वे मुख्यमंत्री आवास को जल्द ही खाली करने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक, उनके लिए नया घर फाइनल कर दिया गया है, और वे अपने परिवार के साथ नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में रहेंगे।

केजरीवाल ने एक जनसभा में कहा था कि नवरात्र आने के बाद वे मुख्यमंत्री आवास को छोड़ देंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली में दस साल तक मुख्यमंत्री रहने के बाद भी उनके पास अपना कोई घर नहीं है। वे बोले, “मैंने इन दस सालों में केवल जनता का आशीर्वाद कमाया है।”

उनके इस्तीफे के बाद यह चर्चा चल रही थी कि वे अब कहां रहेंगे, और अब यह साफ हो गया है कि उनका निवास नई दिल्ली विधानसभा में होगा। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठेंगे जब जनता यह फैसला करेगी कि वे ईमानदार हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि जनता के आदेश के बाद ही वे दोबारा मुख्यमंत्री पद संभालेंगे।

इस पूरी स्थिति में आम आदमी पार्टी और उनके समर्थक केजरीवाल के फैसले का सम्मान कर रहे हैं, और दिल्ली की राजनीति में यह एक बड़ा मोड़ माना जा रहा है। अब सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि दिल्ली की जनता उनका क्या फैसला सुनाती है, और भविष्य में वे किस तरह की भूमिका निभाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version