Uncategorized

राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत आज, इन रास्तों पर जाने से बचें, लग सकता है ट्रैफिक जाम

Published

on

अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर महापंचायत करने के लिए किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में उपस्थित हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने किसानों को कुछ शर्तों के साथ आज रामलीला मैदान में ‘किसान मजदूर महापंचायत’ आयोजित करने की अनुमति दे दी है.  इस दौरान 5 हजार किसानों को ही मैदान में जुटने की अनुमति है और वह अपने साथ ट्रैक्टर आदि नहीं ला सकेंगे. किसानों की इस महापंचायत को लेकर दिल्ली पुलिस ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं. जाम लगने की स्थिति को ध्यान में  रखते हुए वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी है.

हालांकि, दिल्ली के सड़कों पर ट्रैफिक जाम को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की गई है। किसान संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) द्वारा आयोजित इस महापंचायत में देशभर से बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. इसके लिए किसानों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. उधर, वाहनों की सुचारू आवाजाही और पैदल यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक विस्तृत ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जो कि गुरुवार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक प्रभावी रहेगी. किसानों को दोपहर 2.30 बजे के बाद कार्यक्रम खत्म होने के तुरंत बाद मैदान खाली करने के लिए कहा गया है.

किसने की प्रमुख मांग एसपी पर गारंटी को लेकर किसानों ने एसपी को लेकर स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू करने की मांग की है। वहीं किसानों के मार्च के मद्देनजर दिल्ली की तीनों सीमाओं सिंघू, टिकरी और गाजीपुर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है. यहां सख्त चेकिंग के चलते जाम जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. इसके चलते दिल्ली हरियाणा या गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा नोएडा-चिल्ला बॉर्डर पर भी सख्त चेकिंग रहेगी. साथी लोगों से सड़कों पर वाहनों की भीड़ कम करने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम जैसे मेट्रो आदि के उपयोग का आग्रह भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version