Uncategorized

राजधानी दिल्ली में बढ़ी आग की घटनाएं, मंगोलपुरी की फैक्ट्री में लगी आग, हुअआ काफी नुकसान

Published

on

अब गर्मियों का सीजन शुरू होने वाला है, इसी के साथ राजधानी में आग की घटनाएं भी लगातार बढ़ती ही जा रही है। मंगोलपुरी की एक फैक्ट्री में रविवार रात आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दर्जनभर से ज्यादा गाड़ियां मौके पर भेजी गई. दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के समय फैक्ट्री में कोई भी मजदूर या कर्मचारी नहीं था, जिससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.

जानकारी के मुताबिक, आज में किसी की जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने की सूचना करीब रात नौ बजे मिली थी. इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने पाया कि फैक्ट्री की पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी है. आग की स्थिति को देखते हुए मौके पर और गाड़ियों भी भेजा गया. मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कवायद शुरू की. इसके बाद करीब 16 से 17 गाड़ियों की मदद से दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. और कॉलिंग का काम भी लगभग पूरा हो चुका है।

आपको बता दे यह फैक्ट्री में एमसीबी की है, फैक्ट्री के अंदर एमसीबी बनाई जाती थी. रात का समय होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत आई. आग किन कारणों से लगी, इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. दमकल अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि फैक्ट्री में आग कैसे लगी, यह जांच शुरू कर दी गई है, जिसके बाद किसी निर्णय पर पहुंचा जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version