Connect with us

Uncategorized

दिल्ली में चाकू हमले में 22 वर्षीय युवक की हत्या, भाई गंभीर रूप से घायल

Published

on

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में बाइक सवार तीन लोगों ने 22 वर्षीय एक व्यक्ति पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई, जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में विकास नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद की गई है।

मृतक की पहचान प्रताप नगर के रहने वाले अंकुर के रूप में हुई है। वह अपने भाई हिमांशु के साथ दशहरा मेले से लौट रहा था, जब यह घटना घटी। प्रारंभिक जांच के अनुसार, दोनों भाइयों ने सबोली रोड पर बाइक सवार तीन लोगों को लापरवाही से गाड़ी चलाने पर टोका था। इसी बात पर विवाद बढ़ा और बाइक सवारों ने गाड़ी रोककर अंकुर और हिमांशु पर हमला कर दिया।

हमलावरों में से एक ने चाकू निकालकर दोनों भाइयों पर हमला कर दिया। हिमांशु को गर्दन और जांघ पर चाकू के घाव आए, जिसके बाद उसने अपने घायल भाई अंकुर को ई-रिक्शा से अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने अंकुर को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार, अंकुर के सीने, पेट और जांघ पर कई बार चाकू मारा गया था।

घटना का एक कथित सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें तीन हमलावरों को दोनों भाइयों पर हमला करते हुए देखा जा सकता है। फुटेज में एक अन्य व्यक्ति हमलावरों में से एक को पकड़ने का प्रयास करता दिखता है, जबकि वे भागने की कोशिश कर रहे होते हैं। पुलिस अभी भी बाकी दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

दिल्ली पुलिस ने दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट की फर्जी टिकट बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया

Published

on

By

दिल्ली पुलिस ने पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के आगामी कॉन्सर्ट की फर्जी टिकट बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह कार्रवाई 15 अक्टूबर (मंगलवार) को की गई, जब पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। उस पर आरोप है कि वह कॉन्सर्ट के टिकट को ऊंचे दामों पर बेच रहा था।

पुलिस को सूचना मिली थी कि दिलजीत दोसांझ का दिल्ली में प्रस्तावित शो, जो 26 और 27 सितंबर को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाला है, के लिए कुछ लोग कालाबाजारी कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया।

दिलजीत दोसांझ का यह कॉन्सर्ट अक्टूबर के अंत में होगा, जिसके बाद वह देश के विभिन्न शहरों में प्रदर्शन करेंगे। 3 नवंबर को जयपुर में उनका शो है, जिसके टिकट पहले ही बिक चुके हैं। इसके बाद, 15 नवंबर को हैदराबाद, 17 नवंबर को अहमदाबाद, और 22 नवंबर को लखनऊ में उनके कॉन्सर्ट आयोजित होंगे। इसके अतिरिक्त, 24 और 30 नवंबर को पुणे और कोलकाता में भी उनकी परफॉर्मेंस होगी।

दिलजीत दोसांझ, जो उत्तरी अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सफल शो कर चुके हैं, अब ‘दिल-लुमिनाती टूर’ के तहत दिल्ली सहित 10 प्रमुख भारतीय शहरों में प्रदर्शन करने जा रहे हैं। इसके अलावा, वह एक सफल सिंगर, अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं, जो पंजाबी और हिंदी सिनेमा दोनों में सक्रिय हैं।

Continue Reading

Uncategorized

दिल्ली सरकार और एलजी के बीच कचरा प्रबंधन पर विवाद: सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर लगाया देरी का आरोप

Published

on

By

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल (एलजी) के बीच तकरार कोई नई बात नहीं है, और एक बार फिर यह विवाद कचरा प्रबंधन के मुद्दे पर सामने आया है। इस बार दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि एलजी के निर्देश पर एमसीडी (म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ऑफ दिल्ली) के ठोस कचरा प्रबंधन से संबंधित पांच प्रोजेक्ट्स के लिए एमसीडी कमिश्नर के वित्तीय अधिकारों में 5 करोड़ रुपये से अधिक की वृद्धि करने वाली फाइल की प्रोसेसिंग में जानबूझकर देरी की जा रही है।

एलजी ऑफिस की ओर से कहा गया है कि दिल्ली सरकार, विशेष रूप से शहरी विकास मंत्रालय, इस फाइल को अटकाकर कचरा प्रबंधन में बाधा उत्पन्न कर रही है। इस पर सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि एलजी ने अपने संवैधानिक पद की गरिमा को गिरा दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि एलजी को चुनी हुई सरकार के मंत्रियों को बदनाम करने के लिए झूठी कहानियाँ गढ़ने की आदत हो गई है। भारद्वाज ने कहा कि एलजी ऑफिस अच्छी तरह जानता है कि उनकी झूठी बातें एक घंटे के भीतर उजागर हो जाएंगी, इसलिए वे रात के समय झूठी और दुर्भावनापूर्ण खबरें फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि एलजी ऑफिस इतनी हताश हो चुका है कि वह बिना किसी नियंत्रण के अपने चहेते एमसीडी कमिश्नर को असीमित शक्तियाँ देना चाहता है। निर्वाचित सरकार ने एमसीडी सदन की मंजूरी के अधीन नगर निगम की वित्तीय शक्तियों को 5 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ाने के लिए अपनी सहमति दी थी, लेकिन यह समझ से परे है कि एलजी कमिश्नर पर नियंत्रण और संतुलन क्यों नहीं रखना चाहते।

सौरभ भारद्वाज ने स्पष्ट किया कि 6 सितंबर 2024 को नगर निगम के ठोस कचरा प्रबंधन के लिए आवश्यक फाइल प्राप्त हुई थी, और उसी दिन मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दी थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि फाइल पर तारीख की मोहर लगी हुई है, जो दर्शाती है कि इसे उसी दिन मंजूर किया गया।

Continue Reading

Uncategorized

दिल्ली सरकार का दीवाली पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध, बीजेपी नेता प्रवीण शंकर कपूर ने उठाए सवाल

Published

on

By

दिल्ली सरकार ने दीवाली के अवसर पर पटाखों के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके कारण विवाद उठ गया है। दिल्ली बीजेपी नेता प्रवीण शंकर कपूर ने इस निर्णय पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यदि दीवाली किसी अन्य धर्म से जुड़ा पर्व होता, तो क्या तब भी इस पर प्रतिबंध लगाया जाता? उन्होंने इस कदम को गलत बताया और सरकार पर आरोप लगाया कि यह बिना किसी वैज्ञानिक आधार के किया गया है।

प्रवीण शंकर ने कहा कि सरकार ने प्रदूषण के प्रमुख कारणों, जैसे पंजाब में पराली जलाना और दिल्ली में धूल मिट्टी, के खिलाफ सख्त कदम उठाने में सहयोग किया है, लेकिन महज कुछ घंटों के लिए पटाखे जलाने को संपूर्ण प्रदूषण का कारण मानना स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक रिपोर्टें पराली और धूल को प्रदूषण का मुख्य कारण मानती हैं, जबकि दीवाली की रात पटाखे जलाने से होने वाले प्रदूषण के बारे में कोई ठोस रिपोर्ट नहीं है।

उन्होंने याद दिलाया कि पहले केजरीवाल सरकार ने ग्रीन पटाखों को बढ़ावा दिया था, लेकिन अब वह उस दिशा से पीछे हट चुकी है।

सोमवार को दिल्ली सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए 1 जनवरी 2025 तक पटाखों के सभी प्रकार के निर्माण, भंडारण, बिक्री और फोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है।

Continue Reading
Advertisement

Trending