Connect with us

Uncategorized

संजय सिंह जमानत मिलते ही बोले, यह समय जश्न का नहीं जंग का है; अब फिर से शुरू होगा आंदोलन

Published

on

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पूरे 6 महीने बाद तिहाड़ जेल से जमानत मिलने पर कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई है। बीते चार अक्टूबर से जेल में बंद संजय सिंह के बाहर आने से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। जेल से निकलकर संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया, और फिर सीधे अरविंद केजरीवाल के घर पहुंच कर सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की।

इसके बाद संजय सिंह करीब 10:15 बजे आप पार्टी के ऑफिस पहुंचे। यहां गोपाल राय ने संजय को माला पहनकर उनका स्वागत किया। जिसके बाद संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

बता दें, आप के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं। केंद्र सरकार आप की लोकप्रियता से डरी हुई है और इसी कारण साजिशन आप नेताओं को जेल भेजा जा रहा है। अब यूपी प्रभारी को जमानत मिलने से कार्यकर्ताओं में जोश है। जल्द उनके दिशा-निर्देश पर प्रचार की रूपरेखा तय की जाएगी।

संजय सिंह ने देर रात मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा से भी मुलाकात की मुलाकात के बाद संजय बोले आम आदमी पार्टी हमारा परिवार है आज अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल में है पार्टी का हर कार्यकर्ता उनके साथ मजबूती से खड़ा है कल मैं सत्येंद्र जैन के परिवार से मिलेगा हम तानाशाह सरकार के सामने झुकने वाले नहीं है।

वहीं , पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह, महामंत्री दिनेश सिंह पटेल सहित कई पदाधिकारियों ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर पोस्ट किया कि संजय सिंह शेर है, शेर आ रहा है..।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

इलेक्ट्रॉनिक कूड़ा होगा अब रि- यूज, DMRC ने बनाए इन मैट्रो स्टेशन पर recycling बॉक्स।

Published

on

By

DMRC ने जापानी रीसाइक्लिंग फर्म जेआईटी यामानाशी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से प्रिंटर स्याही की बोतलों और कार्ट्रिज के रिसाइकिल के लिए ई-कचरा रीसाइक्लिंग बॉक्स लगाए हैं। इसका उद्घाटन हौज खास मेट्रो स्टेशन पर जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (जेआईसीए) और डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हुआ। जापान के राजदूत महामहिम सुजुकी हिरोशी और डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने इसका उद्घाटन किया।

रीसाइक्लिंग बॉक्स प्रत्येक स्टेशन के पेमेंट वाले क्षेत्रों में लगाए गए हैं ताकि यात्रियों को अपने ई-कचरे को जिम्मेदारी से निपटाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। इन बॉक्स को मेट्रो स्टेशन पर लगाना डीएमआरसी के पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति अपने समर्पण को दर्शाता है। JICA की इस पहल से मेट्रो यात्रियों में रीसाइक्लिंग के प्रति जागरूकता और जिम्मेदारी बढ़ेगी। एकत्र किए गए ई-कचरे को रिसाइकिल करके पर्यावरण को होने वाले नुकसान को कम किया जाएगा।

ये रीसाइक्लिंग बॉक्स दो के सेट में लगाए गए हैं और फिलहाल इन्हें 15 प्रमुख इंटरचेंज मेट्रो स्टेशनों पर रखा गया है। इनमें वेलकम, कश्मीरी गेट, नेताजी सुभाष प्लेस, गुरु तेग बहादुर नगर, नई दिल्ली, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, दिल्ली हाट-आईएनए, हौज खास, द्वारका, जनकपुरी पश्चिम, राजौरी गार्डन, मंडी हाउस, यमुना बैंक और लाजपत नगर शामिल हैं।

इस परियोजना के तहत, पिछले महीने डीएमआरसी और जेआईटी यामानाशी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बीच एक समझौता हुआ, जिसमें लोगों को अपनी जिम्मेदारी को समझने पर जोर दिया गया है।

Continue Reading

Uncategorized

सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर एलजी के पत्र  पर संजय सिंह का बड़ा बयान

Published

on

By

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर संजय सिंह ने एलजी पर तंज कसते हुए पूछा कि क्या कोई व्यक्ति जानबूझकर अपनी रात की शुगर कम करेगा, जो बेहद खतरनाक है।
उपराज्यपाल विनय सक्सेना द्वारा मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

संजय सिंह ने आगे कहा, “एलजी साहब, अगर आपको बीमारी के बारे में जानकारी नहीं है तो आपको ऐसा पत्र नहीं लिखना चाहिए। ईश्वर न करे कभी आपको ऐसी स्थिति का सामना करना पड़े।”

दरअसल, तिहाड़ जेल अधीक्षक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए एलजी के प्रधान सचिव ने लिखा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी का सेवन कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 6 जून, 2024 और 13 जुलाई, 2024 के बीच सीएम ने दिन के तीनों समय निर्धारित आहार का पूरा सेवन नहीं किया था, जिससे उनके वजन में कमी आई है। 2 जून, 2024 को उनका वजन 63.5 किग्रा था, जो अब घटकर 61.5 किग्रा हो गया है।

Continue Reading

Uncategorized

हरियाणा में ‘आप’ करने वाली है आज से अभियान विधान सभा चुनाव की शुरुवात, सुनीता केजरीवाल बताएंगी ‘आप’ की गांरटी

Published

on

By

आम आदमी पार्टी आज से हरियाणा में विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी, जहां पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गारंटी घोषणाएं की जाएंगी। पार्टी के बयान के अनुसार, केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पंचकुला में एक टाउनहॉल बैठक के दौरान ये गारंटी घोषणाएं करेंगी। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आप के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक और आप सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे।

आप ने मंगलवार को घोषणा की कि वह हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि आप ने हरियाणा में कई चुनाव लड़े हैं, लेकिन अब तक उसे कोई चुनावी सफलता नहीं मिली है। मई में हुए लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता बीजेपी उम्मीदवार नवीन जिंदल से हार गए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल वर्तमान में आबकारी घोटाले के मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। सुनीता केजरीवाल ने हालिया लोकसभा चुनाव में दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में पार्टी उम्मीदवारों के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया था।

Continue Reading

Trending