Connect with us

Uncategorized

दिवाली के करीब आते ही दिल्ली के सदर बाजार में भारी भीड़, भगदड़ जैसे हालात

Published

on

New Delhi, Oct 21 (ANI): People buy decorative items at Sadar Bazaar ahead of the Diwali festival, in New Delhi on Friday. (ANI Photo)

जैसे-जैसे दिवाली नजदीक आ रही है, बाजारों में खरीदारी के लिए भीड़ बढ़ती जा रही है। इसी भीड़ का नजारा दिल्ली के सदर बाजार में भी देखने को मिला, जहां हालात भगदड़ जैसे हो गए। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग बाजार में धक्का-मुक्की कर रहे हैं और जगह पाने की कोशिश कर रहे हैं।

लोग सिर पर सामान रखकर किसी तरह भीड़ से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि सड़क पर रेहड़ी-पटरी वालों ने जगह और तंग कर दी है। इस कारण से आने-जाने का रास्ता बेहद संकरा हो गया है।

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए विशेष टीमें तैनात कर दी हैं, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो और कानून-व्यवस्था बनी रहे। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, त्योहारों के समय सदर बाजार में अक्सर ऐसी भीड़ देखी जाती है। जल्द ही भीड़ प्रबंधन के लिए जिला मजिस्ट्रेट, मार्केट एसोसिएशन और एमसीडी के साथ बैठक की जाएगी।

अधिकारी ने यह भी बताया कि भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि जाम की स्थिति से बचा जा सके और भीड़ नियंत्रित हो सके। हालांकि, दिल्ली नगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाने पर कोई तुरंत प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सदर बाजार के मार्केट एसोसिएशन ने बताया कि वह बेहतर प्रबंधन के लिए दिल्ली पुलिस को पत्र लिखने की योजना बना रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसे हालात से निपटा जा सके।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

दिल्ली नगर निगम ने 607 सफाई कर्मचारियों को किया नियमित, मुख्यमंत्री आतिशी ने सौंपे स्थायी नौकरी के पत्र

Published

on

By

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने 607 सफाई कर्मचारियों को नियमित किया है। बुधवार को सिविक सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आतिशी ने इन कर्मचारियों को स्थायी नौकरी के पत्र सौंपे। मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन देना और उन्हें स्थायी करना, आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने बताया कि पिछले दो वर्षों में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप सरकार ने 10,000 से अधिक सफाई कर्मचारियों को नियमित किया है। इस कार्यक्रम के दौरान, सीएम आतिशी ने भगवान वाल्मीकि का भी जिक्र किया, यह बताते हुए कि भगवान वाल्मीकि के हाथ में जो कलम है, वह यह दर्शाता है कि समाज में कोई भी व्यक्ति, चाहे वह कितना भी पीछे क्यों न हो, शिक्षा के माध्यम से आगे बढ़ सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर इस सपने को पूरा करने वाली कोई सरकार है, तो वह दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में आम आदमी पार्टी है, जो गरीब बच्चों को विश्वस्तरीय शिक्षा देकर उन्हें आगे बढ़ने का अवसर दे रही है।

इस अवसर पर महापौर शैली ओबेरॉय ने भी कहा कि अरविंद केजरीवाल की पहल पर वाल्मीकि जयंती के मौके पर सफाई कर्मचारियों को स्थायी किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम में सफाई कर्मचारियों का योगदान अत्यंत सराहनीय है।

Continue Reading

Uncategorized

तिहाड़ की हाई सिक्योरिटी जेल में बड़ा फेरबदल: जेलकर्मियों और कैदियों के संबंधों पर सख्ती, 24 अधिकारी स्थानांतरित

Published

on

By

देश की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल की हाई सिक्योरिटी जेल (जेल संख्या 15) में हाल ही में बड़े पैमाने पर तबादले किए गए हैं। इस जेल के करीब एक-तिहाई जेलकर्मियों को दूसरे जेल परिसरों में स्थानांतरित किया गया है। हालांकि जेल प्रशासन इसे रूटीन प्रक्रिया बता रहा है, लेकिन सूत्रों का मानना है कि जेलकर्मियों और कुछ दुर्दांत कैदियों के बीच बन रहे नजदीकी संबंधों के चलते ये कदम उठाया गया है।

कहा जा रहा है कि कुछ कैदियों को कानूनी दायरे से बाहर की सुविधाएं दी जाने की संभावनाओं के चलते प्रशासन ने इन तबादलों का निर्णय लिया। इन तबादलों में मुख्य रूप से 24 जेलकर्मियों को शामिल किया गया, जिनमें से तीन हेड वार्डर हैं। इन सभी का न केवल जेल परिसर बदला गया है, बल्कि उन्हें दूसरे जेलों में तैनात किया गया है, ताकि जेल के अंदर अनुशासन और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

जेल संख्या 15 दिल्ली की एकमात्र हाई सिक्योरिटी जेल है, जबकि अन्य जेलों में भी हाई सिक्योरिटी वार्ड हैं, लेकिन वहां सामान्य कैदियों को भी रखा जाता है।

Continue Reading

Uncategorized

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की, जनता को अपने पत्र के जरिए सच्चाई से अवगत कराने की योजना

Published

on

By

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत, आप कार्यकर्ता 29 अक्तूबर तक दिल्ली के लोगों के घर-घर जाकर केजरीवाल का पत्र सौंपेंगे, जिसमें उनके जेल जाने के पीछे की सच्चाई बताई जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य जरूरी सुविधाओं को मुफ्त और सुलभ बनाया। भाजपा सरकार अपने शासित राज्यों में इन सुविधाओं को लागू नहीं कर पा रही है, जिससे उनके ऊपर दबाव बढ़ रहा है। इसी कारण उन्हें जेल भेजा गया, ताकि दिल्ली में दी जा रही ये सुविधाएं बंद हो जाएं और जनता के सवालों को दबाया जा सके। केजरीवाल ने चेतावनी दी कि यदि भाजपा सत्ता में आई, तो ये सारी सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी।

अपने पत्र में उन्होंने जनता के सवालों के जवाब दिए हैं, जिन्हें आप कार्यकर्ता घर-घर पहुंचाकर लोगों को जानकारी देंगे। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जेल में उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने की कोशिश की गई, उनकी दवाइयां बंद कर दी गईं, जिससे उनकी सेहत को गंभीर खतरा हो सकता था। लेकिन जनता के आशीर्वाद और सुप्रीम कोर्ट के न्याय की वजह से वे जेल से बाहर आ सके।

इस अभियान की शुरुआत के साथ, केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के साथ खिचड़ीपुर में पदयात्रा की, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने जनता से अपील की कि दिल्ली में जारी सुविधाओं को बचाने के लिए आप का समर्थन करें और उसे दोबारा सत्ता में लाएं।

Continue Reading
Advertisement

Trending