Connect with us

Uncategorized

Delhi shahbad ;-75वीं वर्षगाँठ पर मासूम बच्चों ने पिंजरे में कैद 75 पंछियों को किया आज़ाद…..

Published

on

google

दिल्ली के शाहबाद क्षेत्र में रहने वाले ये बच्चे खुद मुफलिसी की ज़िन्दगी के बीच कैद हैं लेकिन देश के स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ पर इन्होंने पिंजरे में कैद 75 पंछियों को आज़ाद कर एक बड़ा संदेश देने का प्रयास किया है। ऐसा करने में इन बच्चों की मदद की है अभावग्रस्त बच्चों के बीच काम करने वाले NGO सुभाषिका बाल विकास केंद्र ने और इन बच्चों को आज़ादी के मायने समझाने के लिये दिल्ली के ये दो युवा बिजनेसमैन सामने आए हैं जिन्होंने इनकी आर्थिक मदद की है।

कोरोना महामारी और लॉक डाउन के बीच कैद इन बच्चों के जीवन को जैसे एक दिन की आज़ादी मिली हो जिसमें वह पेंटिंग, सिंगिंग, डांस और ऐसी कई तरह की एक्टिविटीज में हिस्सा लेते दिखे। लेकिन कार्यक्रम के समापन पर इन बच्चों ने पूरे देश को एक बड़ा संदेश दिया- उन्होंने कहा -खुले गगन में आज़ाद उड़ने वाले इन पंछियों को आज़ाद ही रहने दो… इन्हें पिंजरे में कैद मत करो।

इतना ही नहीं, इस कंपनी ने निर्णय किया है कि वह इन बच्चों की शिक्षा उनके पोषण और विकास के लिये इस तरह के कार्यक्रम आगे भी करते रहना चाहते हैं  कि अपने रेवेन्यू या प्रॉफिट का एक हिस्सा इन जरूरतमंद बच्चों के बीच खर्च करें। ऑनलाइन रेस्टॉरेंट कांसेप्ट और क्लाउड किचन चेन मॉडल को पहली बार भारत में इंट्रोड्यूस करने वाली कंपनी ‘द रोलिंग प्लेट’ की यह पहल इन बच्चों के बीच आज़ादी के वर्षगाँठ पर ढेरों खुशियाँ, उपहार और मुस्कान ले कर आई, उम्मीद है आगे भी यह कायम रहे।

Uncategorized

दिल्ली में जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, हिमाचल रिलीज करेगा 137 क्यूसेक पानी’

Published

on

By

राजधानी दिल्ली में जल संकट लगातार बना हुआ है। इसी के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने गर्मी की मार से त्रस्त दिल्ली के लिए राहत का रास्ता निकाला है. सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश को 137 क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश दिया है, जिसके बाद अब हिमाचल प्रदेश शुक्रवार से पूरे महीने दिल्ली के लिए पानी छोड़ेगा सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि हरियाणा उसमें कोई रोड़ा नहीं अटकाएगा

वहीं कोर्ट ने कहा, ‘हरियाणा सरकार हिमाचल से मिल रहे जल प्रवाह को बिना किसी बाधा के दिल्ली के वजीराबाद तक आने दे. ताकि दिल्ली के लोगों को पीने का पानी मिल सके। Sc ने कहा कि दिल्ली में किसी भी तरह से पानी की बर्बादी न हो, इस बात का ध्यान रखा जाए। हिमाचल सरकार शुक्रवार से पानी रिलीज करे यमुना रिवर फ्रंट बोर्ड इस बात पर ध्यान देगा कि कितना पानी आया है.

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस प्रशांत मिश्रा और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने आदेश देते हुए कहा कि बुधवार को हुई अपर यमुना रिवर बोर्ड के साथ बैठक में सभी सदस्य इस बात पर सहमत थे कि दोनों राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है और दोनों को ही पानी की जरूरत है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिमाचल प्रदेश 5 जून को को हुई मीटिंग में शामिल था. हिमाचल प्रदेश ने कहा की जो अतिरिक्त पानी है वो उसे दिल्ली के साथ साझा करना चाहता है. 137 क्यूसेक पानी हिमाचल को कल शुक्रवार से जारी करने का आदेश देते है।मामले पर सोमवार को अगली सुनवाई होगी’

Continue Reading

Uncategorized

गाजियाबाद की एक बिल्डिंग में AC ब्लास्ट, धू-धू कर जली बिल्डिंग, कोई हताहत नहीं

Published

on

By

दिल्ली से लेकर नोएडा और गाजियाबाद तक गर्मी के मौसम में हर दिन एसी फटने और उसकी वजह से घरों में आग लगने की कई घटनाओं सामने आ रही हैं. गाजियाबाद के पॉश इलाके में भी बुधवार को एसी फटने की खबर आई है, जहां एसी में धमका के बाद घर की पहली और दूसरी मंजिल तक आग की लपटें पहुंच गईं. मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया.  गनीमत रही की इस आग में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

फायर कर्मियों के मुताबिक, बुधवार देर रात यह आग गाजियाबाद के पॉश इलाके वसुंधरा के सेक्टर-1 में सोसायटी के घर में एसी फटा है, जिसकी वजह से बिल्डिंग में भीषण आग लग गई, जोकि दो मंजिल तक पहुंच गई. दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. वहीं सुरक्षा के लिहाज से एलपीजी कनेक्शन भी काट दिया गया. फिलहाल समय रहते आप पर काबू पा लिया गया है।

Continue Reading

Uncategorized

दिल्ली के सीएम केजरीवाल को कोर्ट से झटका, अंतरिम जमानत अर्जी हुई खारिज

Published

on

By

राजधानी दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को शराब नीति और इससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका भी खारिज कर दिया है।  स्वास्थ्य के आधार पर दाखिल अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है.  केजरीवाल ने सेहत का हवाला देते हुए अवश्य जांच के लिए सात दिनों की अंतरिम जमानत की मांग की थी. 

आपको बता दें एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए जांच एजेंसी ईडी ने कहा था कि केजरीवाल अदालत को गुमराह कर रहे हैं. ईडी ने आरोप लगाया कि लगातार चुनाव प्रचार कर रहे केजरीवाल का स्वास्थ्य तब खराब हुआ जब सरेंडर करने का समय आया. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था, आज बुधवार को सुनाया गया है.

वहीं, बुधवार को कोर्ट से सीएम केजरीवाल को एक और बड़ा झटका लगा है। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ा दी है, यानी अब केजरीवाल को 19 जून तक जेल में ही रहना होगा. कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी मेडिकल टेस्ट कराने का निर्देश दिया है. 

Continue Reading

Trending