Connect with us

Uncategorized

दिल्ली-एनसीआर में फिर मानसून ने दी दस्तक; मौसम ने ली करवट, जाने अपडेट बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के कई क्षेत्रों में बारिश हुई, जिससे उमस बढ़ गई थी। पर अब राजधानी में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। कई इलाकों में हुई बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है, जिससे लोगों को उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग के अनुसार, लोदी रोड सबसे गर्म इलाका रहा, जहां अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम और आया नगर में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि रिज में 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान रिज में 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए रहे, और दिनभर बादल और सूरज की लुकाछिपी चलती रही। दोपहर में नई दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी हुई, जिसके बाद तेज धूप निकल आई और उमस बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 37.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 65 से 81 फीसदी तक रहा।

Published

on

बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के कई क्षेत्रों में बारिश हुई, जिससे उमस बढ़ गई थी।
पर अब राजधानी में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। कई इलाकों में हुई बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है, जिससे लोगों को उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था।

मौसम विभाग के अनुसार, लोदी रोड सबसे गर्म इलाका रहा, जहां अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम और आया नगर में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि रिज में 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान रिज में 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बुधवार को सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए रहे, और दिनभर बादल और सूरज की लुकाछिपी चलती रही। दोपहर में नई दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी हुई, जिसके बाद तेज धूप निकल आई और उमस बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 37.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 65 से 81 फीसदी तक रहा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

बाहरी उत्तरी जिले में अवैध शराब तस्करों की गिरफ्तारी: 2750 क्वार्टर शराब जब्त

Published

on

By

Anti-Auto Theft Squad (AATS) Outer North District की टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल की जब उन्होंने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 55 कार्टन (कुल 2750 क्वार्टर) अवैध शराब जब्त की। इस अभियान के दौरान, अवैध शराब के परिवहन में इस्तेमाल की गई दो कारों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया।

बाहरी उत्तरी जिले में अवैध शराब की बिक्री, आपूर्ति और भंडारण को रोकने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के अनुपालन में AATS की टीम को तस्करी से जुड़े व्यक्तियों की गतिविधियों की जानकारी एकत्रित करने और उन्हें पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके तहत, टीम ने कई मुखबिरों की मदद ली और संदिग्धों पर नजर रखना शुरू किया। इस जांच के दौरान, टीम ने दो कारों में भारी मात्रा में अवैध शराब ले जाने की जानकारी प्राप्त की और त्वरित कार्रवाई करते हुए इन तस्करों को गिरफ्तार किया।

16 अक्टूबर 2024 को AATS की एक विशेष टीम जिसमें एसआई सुरेश ढाका, एएसआई संदीप बालियान, एएसआई नरेंद्र (नंबर 275/ओएनडी), एचसी अतुल (नंबर 138/ओएनडी), एचसी महेश (390/ओएनडी), एचसी जितेंद्र (434/ओएनडी), और एचसी नवीन (2200/ओएनडी) शामिल थे, इंस्पेक्टर राज मलिक के नेतृत्व में और एसीपी यशपाल सिंह की निगरानी में गठित की गई थी। सूचना के आधार पर, टीम ने दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर 34 में छापा मारा। वहां उन्होंने टोयोटा एल्टिस और हुंडई सैंट्रो नामक दो संदिग्ध कारों को रोका।

तलाशी लेने पर, टोयोटा एल्टिस में 35 कार्टन और हुंडई सैंट्रो में 20 कार्टन अवैध शराब मिली। मौके पर ही दोनों कारों को जब्त कर लिया गया और शराब तस्करों, सुंदर उर्फ लंगड़ा (पुत्र श्री चंद, निवासी श्री एन्क्लेव पंसाली, सेक्टर 32, रोहिणी, दिल्ली) उम्र 40 वर्ष और शिवराज (पुत्र दिलदार सिंह, निवासी निहाल विहार, नांगलोई, दिल्ली) उम्र 24 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी के बाद की जांच में खुलासा हुआ कि सुंदर उर्फ लंगड़ा पहले भी दिल्ली उत्पाद शुल्क अधिनियम के तहत 7 मामलों और 2 अन्य मामलों में शामिल रहा है। इस ऑपरेशन में बरामद की गई अवैध शराब की कुल मात्रा 55 कार्टन (कुल 2750 क्वार्टर) थी।

तस्करी से संबंधित इस मामले में पुलिस स्टेशन एसबी डेयरी में एफआईआर संख्या 745/24 के तहत केस दर्ज किया गया है, और आरोपियों को हिरासत में लेकर आगे की जांच जारी है।

Continue Reading

Uncategorized

बाहरी दिल्ली के नरेला में चोरी का मामला: पुलिस ने 24 घंटे में अपराधी को पकड़ा

Published

on

By

बाहरी दिल्ली के नरेला में चोरी की घटना लगातार बढ़ती जा रही है। बता दें, 15 अक्टूबर 2024 को, श्री सुभाष बंसल ने नरेला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि जब वे कैनेरा बैंक, नरेला से 4 लाख रुपये निकालकर बाहर आए, तो एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति उनके हाथ से 3,99,500 रुपये से भरा पैकेट छीनकर भाग गया। घटना के बाद, एफआईआर संख्या 674/2024, धारा 304(2) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया।

घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, एसीपी नरेला ऋषि कुमार के निर्देश और इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई गई। टीम में एचसी अभिषेक, सीटी लाल चंद और सीटी मोहित शामिल थे। अपराधी को पकड़ने के लिए टीम ने घटनास्थल के आसपास के 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की। फुटेज में देखा गया कि आरोपी एक काले रंग की हीरो सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल पर आया और रुपये से भरा बैग छीनकर अनाज मंडी की ओर भाग गया।

टीम ने सावंततंत्र नगर से लेकर रामदेव चौक तक के 6 किलोमीटर के इलाके में फुटेज को खंगालते हुए अपराधी के भागने के मार्ग का पता लगाया। मानव खुफिया जानकारी और तकनीकी निगरानी के आधार पर आरोपी की पहचान की गई।

आखिरकार, 24 घंटे के भीतर आरोपी को स्वतंत्र नगर, नरेला के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी के पास से 3,99,500 रुपये नकद और घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद की। पुलिस की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई के कारण अपराधी को जल्द पकड़ लिया गया, जिससे मामले का समाधान हो गया।

Continue Reading

Uncategorized

दिल्ली की मंत्री आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगले का आवंटन, कब्जा मिलना बाकी

Published

on

By

दिल्ली की मंत्री आतिशी को 6 फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगले का आवंटन लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा किया गया है, लेकिन उन्हें अब तक इसका कब्जा नहीं मिला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बयान के अनुसार, आतिशी अभी भी मथुरा रोड स्थित एबी-17 आवास में रह रही हैं, जो उन्हें पिछले साल मंत्री पद पर नियुक्त होने के बाद आवंटित किया गया था।

सीएमओ के बयान में कहा गया है, “आतिशी को बुधवार देर रात 6 फ्लैगस्टाफ रोड के बंगले के लिए आवंटन पत्र प्राप्त हुआ है, लेकिन अभी तक उन्हें इसका कब्जा नहीं मिला है।”

यह बंगला सिविल लाइंस के पॉश इलाके में स्थित है और इसे 11 अक्टूबर को पीडब्ल्यूडी द्वारा आतिशी को औपचारिक रूप से आवंटित किया गया था। यह बंगला पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास था, जिन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद हाल ही में इसे खाली किया था।

बंगले के हस्तांतरण में कुछ औपचारिकताएं बाकी हैं। अधिकारियों के अनुसार, पीडब्ल्यूडी ने आतिशी को एक ‘अथॉरिटी स्लिप’ जारी की है, और बंगले में कब शिफ्ट होना है, यह पूरी तरह से आतिशी के निर्णय पर निर्भर करेगा।

Continue Reading

Trending