Connect with us

Uncategorized

‘AAP नेताओं का आरोप’ केजरीवाल को नहीं दी जा रही इंसुलिन, तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिया जवाब

Published

on

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को मारना चाहती है। उन्हें जेल में सही दवा नहीं दी जा रही है। तिहाड़ जेल के सूत्रों ने रविवार को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल एम्स के एक सीनियर डायबिटोलॉजिस्ट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कंसल्टेशन दिलायी गई. जेल सूत्रों के मुताबिक 40 मिनट के कंसल्टेशन के बाद डॉक्टर की ओर से अरविंद केजरीवाल को आश्वस्त किया गया कि कोई गंभीर चिंता की बात नहीं है और उन्हें निर्धारित दवाएं जारी रखने की सलाह दी. जेल प्रशासन नियमित आधार पर उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहा है.

इधर तिहाड़ जेल के डीजी संजय बेनीवाल ने शनिवार 20 अप्रैल को एम्स को चिट्ठी लिखी। इसमें दिल की सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए एक सीनियर डायबिटोलॉजिस्ट अप्वॉइंट करने को कहा गया है इस लेटर को आम आदमी पार्टी ने भी रविवार को शेयर किया। बता दें, सुनीता केजरीवाल के अनुरोध पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने वीसी के जरिए डॉक्टर के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री का कंसल्टेशन कराया. एम्स के सीनियर डायबिटीज स्पेशलिस्ट के अलावा आरएमओ तिहाड़ और एमओ तिहाड़ भी वीसी के दौरान मौजूद रहे. डॉक्टर ने सीजीएम का पूरा रिकॉर्ड और केजरीवाल द्वारा लिए जा रहे आहार और दवाओं का पूरा विवरण लिया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल द्वारा न तो इंसुलिन का मुद्दा उठाया गया और न ही डॉक्टर ने उन्हें इसके प्रयोग का सुझाव दिया.

वहीं, AAP सूत्रों ने कहा एक बयान में कहा, ‘तिहाड़ जेल प्रशासन ने माना है कि 20 दिन तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को डायबिटीज के स्पेशलिस्ट डॉक्टर को नहीं दिखाया. जानबूझकर उनकी जान खतरे में डाली जा रही है. उनका शुगर लेवल 300 है, फिर उन्हें इंसुलिन क्यों नहीं दी जा रही?’ इससे पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्र सरकार पर जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया.

अरविंद केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में है 18 अप्रैल को उन्होंने कोर्ट से अपने डॉक्टर से सलाह लेने और इंसुलिन की मांग वाली याचिका लगाई थी। जिस पर 22 अप्रैल का को फैसला आना है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

पीएस उत्तम नगर के कर्मचारियों ने एक महिला और उसके सीसीएल बेटे को किया गिरफ्तार

Published

on

By

Oplus_131072

पीएस उत्तम नगर के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में अपराध और अपराधियों को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न पहल की जा रही हैं।

अपहरण और चोरी के मामलों को देखते हुए, अपराधियों का पता लगाने और पकड़ने के लिए थाना उत्तम नगर में अभियान चलाया जा रहा है।

इसी के मद्देनजर दिनांक 16/06/2024 को शिकायतकर्ता राकेश कुमार ने रिपोर्ट दी कि उसका 14 साल का नाबालिग बेटा है। जो कि 15/06/2024 से गायब है और आभूषणों का वजन लगभग 500 ग्राम है। और उनके घर से लाखों रुपये की चोरी भी हुई है.

उनकी शिकायत पर पीएस उत्तम नगर में आईपीसी की धारा के तहत एफआईआर दर्ज की गई।
अपराध की गंभीरता को देखते हुए एक तीन गठित की गई।

टीम ने चोरी की जगह की जांच की और सीसीटीवी फुटेज का पालन किया। संदिग्धों की पहचान के लिए मैनुअल, तकनीकी और स्थानीय खुफिया जानकारी का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद मुखबिरों और तकनीकी सूत्रों से जानकारी जुटाई गई।

कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने आरोपी को बरेली के पास एक गांव में ढूंढ लिया। छापेमारी की गई और आरोपी मधु सैनी को पकड़ लिया गया।

उसकी निशानदेही पर वसूली की गई। उसके सीसीएल बेटे को भी पकड़ लिया गया और शिकायतकर्ता के नाबालिग बेटे को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। फिलहाल दोनों मां बेटे को हिरासत में लेकर पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है।

Continue Reading

Uncategorized

Weather : राजधानी में मौसम ने ली करवट!दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत, दो दिन बाद दोबारा हीटवेव कि आफत

Published

on

By

राजधानी दिल्ली में प्रचंड गर्मी की मार झेल रहे लोगों को अब राहत मिलने वाली है। 19 जून की शाम से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। वहीं, शुक्रवार को सुबह से ही ठंडी हवा चल रही है और आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 21 जून को भी धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश के आसार है।बुधवार रात हुई हल्की बूंदाबांदी व तेज हवाओं के कारण तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। बीते कई दिन से 44-45 डिग्री चल रहा तापमान बृहस्पतिवार को लुढ़ककर 40 डिग्री पहुंच गया। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। आयानगर और जाफरपुर को छोड़कर मौसम विभाग के कई केंद्रों पर तापमान 40 डिग्री से नीचे ही दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राहत दो दिन की है। दो दिन बाद फिर से दिल्ली को प्रचंड गर्मी और लू से जूझना पड़ेगा।

राजधानी दिल्ली में शनिवार यानी की 23 जून से लू का प्रकोप दोबारा शुरू हो जाएगा। वहीं गुरुवार को आयानगर में सबसे अधिक 40.6 तापमान दर्ज हुआ जबकि जाफरपुर में तापमान 40 डिग्री रहा। पीतमपुरा में 39.7, पालम में 39.6, पूसा में 38.1 और नजफगढ़ में 38 डिग्री तापमान रहा।

बता दें, 22 जून को तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। 23 व 24 जून को तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30-32 डिग्री के बीच रहेगा।

Continue Reading

Uncategorized

सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ी, ईडी का दावा- केजरीवाल ने मांगी थी 100 करोड़ की रिश्वत

Published

on

By

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में बुधवार को सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय अरविंद केजरीवाल की ओर से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगे जाने का दावा किया।

रॉउस एवेन्यू कोर्ट द्वारा सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। वहीं केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध करते हुए जांच एजेंसी ने यह भी स्पष्ट किया कि रिश्वत के आरोप केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तरफ से लगाए गए थे। ईडी ने अदालत को बताया कि केजरीवाल ने आप पार्टी के लिए साउथ ग्रुप से रिश्वत की मांग की। अगर आम आदमी पार्टी को मामले में आरोपी बनाया गया है तो पार्टी के प्रभारी व्यक्ति को दोषी ठहराया जाएगा। ईडी ने अदालत को बताया कि जब इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया था, तो उस वक्त आम आदमी पार्टी को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया था।

बता दें सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये पेश हुए।

प्रवर्तन निदेशालय ने आप नेता के खिलाफ कई आरोप लगाए और कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि उन्होंने 100 करोड़ रुपए के रिश्वत मांगी थी। सॉलिसिटर जनरल राजू ने कहा कि सीबीआई जांच से पता चलता है कि केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी।

एएसजी राजू ने कहा, हमने गिरफ्तारी से पहले ही सबूत जुटाए थे। वे गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि जुलाई 2023 के बाद उनके खिलाफ कुछ नहीं है।

Continue Reading

Trending