Connect with us

Uncategorized

Delhi: दिल्ली में आवारा पशु का आतंक, गाय के हमले से हुई शख्स की मौत।

Published

on

Traffic moves slowly as a group of stray bulls walk on a road in New Delhi May 5, 2005. An Indian court has ordered officials to clean up one of the biggest menaces prowling the wide avenues, luscious parks and crowded bazaars of the capital New Delhi – holy cows. About 35,000 cows and buffaloes roam free in Delhi in the heart of north India’s Hindu “cow belt”, sharing roads with hordes of monkeys, camels and stray dogs and killing scores of people every year in gorings and traffic accidents. REUTERS/Kamal Kishore KK/CCK – RTRA7NM

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से आवारा जानवरों का आतंक देखने को मिला। जिसने न सिर्फ एक शख्स को मारा बल्कि उसे मार ही डाला। ताजा मामला दिल्ली के जवाहर पार्क खानपुर इलाके का है. यहां 42 साल के सुभाष कुमार झा नाम के शख्स पर एक गाय ने हमला कर दिया. आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया. मगर, रास्ते में ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

आपको बता दें, सुभाष नामक व्यक्ति अपने बेटे को स्कूल छोड़ने के लिए देवली बस स्टैंड पर पहुंचा था. इस दौरान एक आवारा गाय ने उसपर हमला कर दिया. हमले का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है. इसमें साफ तौर से दिख रहा है कि किस तरह गाय सुभाष पर हमला कर रही है. आसपास में खड़े लोग उन्हें बचाने की भी कोशिश कर रहे  हैं.

मृतक के परिजनों ने बताया कि हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इस तरह की कोई घटना हो जाएगी. दिल्ली जैसे शहर में जहां देश के तमाम बड़े-बड़े नेता रहते हैं. वहां एक जानवर के हमले से किसी की जान चली जाएगी. साफ तौर से यह बड़ी लापरवाही है.

हालांकि, यह घटना गुरुवार सुबह के समय की है। के परिजनों का कहना है की यह कोई आवारा गाय नहीं थी, बल्कि किसी की पालतू गई थी. लोग अपनी गायों को यूं ही सड़क पर छोड़ देते हैं और शाम के वक्त अपने मुनाफे के लिए दूध निकाल कर फिर अगले दिन आवारा छोड़ देते हैं. उन सभी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, जिनकी लापरवाही के कारण आज एक शख्स की जान  गई है. यदि इन आवारा पशुओं को लेकर जल्द ही कोई सख्त कानून नहीं अपनाया गया तो फिर से कोई बड़ी घटना घट सकती है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

दिल्ली में जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, हिमाचल रिलीज करेगा 137 क्यूसेक पानी’

Published

on

By

राजधानी दिल्ली में जल संकट लगातार बना हुआ है। इसी के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने गर्मी की मार से त्रस्त दिल्ली के लिए राहत का रास्ता निकाला है. सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश को 137 क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश दिया है, जिसके बाद अब हिमाचल प्रदेश शुक्रवार से पूरे महीने दिल्ली के लिए पानी छोड़ेगा सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि हरियाणा उसमें कोई रोड़ा नहीं अटकाएगा

वहीं कोर्ट ने कहा, ‘हरियाणा सरकार हिमाचल से मिल रहे जल प्रवाह को बिना किसी बाधा के दिल्ली के वजीराबाद तक आने दे. ताकि दिल्ली के लोगों को पीने का पानी मिल सके। Sc ने कहा कि दिल्ली में किसी भी तरह से पानी की बर्बादी न हो, इस बात का ध्यान रखा जाए। हिमाचल सरकार शुक्रवार से पानी रिलीज करे यमुना रिवर फ्रंट बोर्ड इस बात पर ध्यान देगा कि कितना पानी आया है.

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस प्रशांत मिश्रा और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने आदेश देते हुए कहा कि बुधवार को हुई अपर यमुना रिवर बोर्ड के साथ बैठक में सभी सदस्य इस बात पर सहमत थे कि दोनों राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है और दोनों को ही पानी की जरूरत है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिमाचल प्रदेश 5 जून को को हुई मीटिंग में शामिल था. हिमाचल प्रदेश ने कहा की जो अतिरिक्त पानी है वो उसे दिल्ली के साथ साझा करना चाहता है. 137 क्यूसेक पानी हिमाचल को कल शुक्रवार से जारी करने का आदेश देते है।मामले पर सोमवार को अगली सुनवाई होगी’

Continue Reading

Uncategorized

गाजियाबाद की एक बिल्डिंग में AC ब्लास्ट, धू-धू कर जली बिल्डिंग, कोई हताहत नहीं

Published

on

By

दिल्ली से लेकर नोएडा और गाजियाबाद तक गर्मी के मौसम में हर दिन एसी फटने और उसकी वजह से घरों में आग लगने की कई घटनाओं सामने आ रही हैं. गाजियाबाद के पॉश इलाके में भी बुधवार को एसी फटने की खबर आई है, जहां एसी में धमका के बाद घर की पहली और दूसरी मंजिल तक आग की लपटें पहुंच गईं. मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया.  गनीमत रही की इस आग में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

फायर कर्मियों के मुताबिक, बुधवार देर रात यह आग गाजियाबाद के पॉश इलाके वसुंधरा के सेक्टर-1 में सोसायटी के घर में एसी फटा है, जिसकी वजह से बिल्डिंग में भीषण आग लग गई, जोकि दो मंजिल तक पहुंच गई. दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. वहीं सुरक्षा के लिहाज से एलपीजी कनेक्शन भी काट दिया गया. फिलहाल समय रहते आप पर काबू पा लिया गया है।

Continue Reading

Uncategorized

दिल्ली के सीएम केजरीवाल को कोर्ट से झटका, अंतरिम जमानत अर्जी हुई खारिज

Published

on

By

राजधानी दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को शराब नीति और इससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका भी खारिज कर दिया है।  स्वास्थ्य के आधार पर दाखिल अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है.  केजरीवाल ने सेहत का हवाला देते हुए अवश्य जांच के लिए सात दिनों की अंतरिम जमानत की मांग की थी. 

आपको बता दें एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए जांच एजेंसी ईडी ने कहा था कि केजरीवाल अदालत को गुमराह कर रहे हैं. ईडी ने आरोप लगाया कि लगातार चुनाव प्रचार कर रहे केजरीवाल का स्वास्थ्य तब खराब हुआ जब सरेंडर करने का समय आया. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था, आज बुधवार को सुनाया गया है.

वहीं, बुधवार को कोर्ट से सीएम केजरीवाल को एक और बड़ा झटका लगा है। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ा दी है, यानी अब केजरीवाल को 19 जून तक जेल में ही रहना होगा. कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी मेडिकल टेस्ट कराने का निर्देश दिया है. 

Continue Reading

Trending