Connect with us

Uncategorized

सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ी, ईडी का दावा- केजरीवाल ने मांगी थी 100 करोड़ की रिश्वत

Published

on

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में बुधवार को सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय अरविंद केजरीवाल की ओर से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगे जाने का दावा किया।

रॉउस एवेन्यू कोर्ट द्वारा सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। वहीं केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध करते हुए जांच एजेंसी ने यह भी स्पष्ट किया कि रिश्वत के आरोप केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तरफ से लगाए गए थे। ईडी ने अदालत को बताया कि केजरीवाल ने आप पार्टी के लिए साउथ ग्रुप से रिश्वत की मांग की। अगर आम आदमी पार्टी को मामले में आरोपी बनाया गया है तो पार्टी के प्रभारी व्यक्ति को दोषी ठहराया जाएगा। ईडी ने अदालत को बताया कि जब इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया था, तो उस वक्त आम आदमी पार्टी को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया था।

बता दें सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये पेश हुए।

प्रवर्तन निदेशालय ने आप नेता के खिलाफ कई आरोप लगाए और कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि उन्होंने 100 करोड़ रुपए के रिश्वत मांगी थी। सॉलिसिटर जनरल राजू ने कहा कि सीबीआई जांच से पता चलता है कि केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी।

एएसजी राजू ने कहा, हमने गिरफ्तारी से पहले ही सबूत जुटाए थे। वे गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि जुलाई 2023 के बाद उनके खिलाफ कुछ नहीं है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

Anant-Radhika Wedding Live: अनंत अंबानी के जश्न में शामिल होंगे KGF स्टार ‘रॉकी भाई’, पत्नी राधिका संग पहुंचे यश

Published

on

By

12 जुलाई, ये वो दिन है जब अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट जन्मों जन्मांतर के बंधन में बंधेंगे. जामगनर से शुरू हुए कपल के प्री-वेडिंग फंक्शंस की महीनों तक धूम रही. अब दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. शुक्रवार को मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में अनंत-राधिका की शाही शादी होगी.

ग्रैंड स्केल पर हो रही इस वेडिंग में देश-विदेश के वीवीआईपी मेहमान शिरकत करेंगे. शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. एंटीलिया दुल्हन की तरह सजकर तैयार है. अनंत-राधिका की शादी के फंक्शन 14 जुलाई तक चलेंगे. कर्दाशियां सिस्टर्स समेत कई हॉलीवुड और इंटरनेशनल सेलेब्रिटी साल की सबसे बड़ी शादी के गवाह बनेंगे.

अनंत अंबानी की शाही शादी में शामिल होने केजीएफ स्टार रॉकी यानी यश मुंबई पहुंचे हैं. ब्लैक टीशर्ट में वो हैंडसम लगे. उनके साथ पत्नी राधिका पंडित भी मौजूद थीं. दोनों ने पैप्स को पोज दिए.

अनंत अंबानी की शादी में बनारस के चौक इलाके में स्थित रामचंद्र पान की दुकान से भी पान विक्रेता पहुंचे हैं. पान विक्रेता अशोक चौरसिया को शादी में खासतौर से तैयार किए गए पान को परोसने की जिम्मेदारी दी गई है. उनके बेटे राघव चौरसिया ने बताया कि अनंत अंबानी की शादी में सोने की वर्क वाला पान परोसा जाएगा. इसे नीता अंबानी ने उस समय तय किया था जब वाराणसी घूमने आई थीं. उन्होंने भी उनकी दुकान के पान का स्वाद लिया था.

उनके मुताबिक, सबसे अच्छे पान में चांदी और सोने की वर्क वाला पान आता है. जो ₹200 से लेकर ₹1200 तक का होता है. इसमें होममेड मसाले और कत्थे का इस्तेमाल किया जाता है. बतौर पान विक्रेता राघव तीसरी पीढ़ी हैं और वह बताते हैं कि उन्हें गर्व महसूस हो रहा है कि इतने बड़े आयोजन में उनके पिता जी को पान परोसने का मौका मिला है.

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है. उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. बीते कई दिनों से वो फिल्म सरफिरा के प्रमोशन के लिए ट्रैवल कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, पिछले दो दिन से वो ठीक महसूस नहीं कर रहे थे. एक्टर अब अनंत और राधिका की शादी में शामिल नहीं हो सकेंगे. अनंत ने उनसे पर्सनली मिलकर शादी का कार्ड दिया था.

Continue Reading

Uncategorized

दो शातिर जेबकतरों और एक चोरी के मोबाइल फोन रिसीवर को किया गया गिरफ्तार, 04 मोबाइल फोन बरामद

Published

on

By

शाहदरा जिले के क्षेत्र में बसों, बाजारों और मेट्रो में राहगीरों/यात्रियों से जेब काटने की हाल की घटनाओं के मद्देनजर, एक टीम का नेतृत्व किया गया। टीम को शाहदरा जिले के क्षेत्र में सक्रिय पॉकेटमारों को ट्रैक करने और पकड़ने का काम सौंपा गया था।

11.07.2024 को एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए, एसटीएफ टीम ने शाहदरा जिले और आसपास के जिलों में सक्रिय दो कुख्यात जेबकतरों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान चांद मोहम्मद और चमन के रूप में हुई। वहीं , एक चोरी हुआ मोबाइल फोन रिसीवर सहाबुद्दीन और चोरी के 04 मोबाइल फोन आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से बरामद किए गए हैं। जिसके बाद सभी तीन आरोपी व्यक्ति चांद मोहम्मद, चमन और सहाबुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ के दौरान, तीनों आरोपियों चांद मोहम्मद, चमन ने खुलासा किया कि वे अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ भी नहीं कर रहे थे। उन्हें शराब पीने की आदत है. वे बसों/मेट्रो स्टेशनों में यात्रियों को निशाना बनाते थे और यात्रियों के मोबाइल फोन चुरा लेते थे। वे चोरी के मोबाइल फोन अपने सहयोगी को बेचते थे और  चोरी के मोबाइल फोन रिसीवर साहबुद्दीन ने खुलासा किया कि पहले वह बसों और मेट्रो स्टेशनों आदि से मोबाइल फोन चुराते थे और वर्तमान में वह चोरी के मोबाइल फोन खरीदते थे और आगे अपने सहयोगियों को ऊंचे दामों पर बेचता था।

Continue Reading

Uncategorized

दिल्ली हाई कोर्ट ने जमानत देने से क्या इनकार, स्वाति मालीवाल मामले में बिभव कुमार को बड़ा झटका

Published

on

By


दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट का कहना है कि गवाहों को प्रभावित करने और सबूतों से छेड़छाड़ की आशंका है. साथ ही उनकी जमानत के लिए कोई आधार नहीं बनाया गया है। बिभव कुमार ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. इसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को भी चुनौती दी है.

बता दें, जस्टिस अनूप कुमार मेहंदी रतनी शुक्रवार को कुमार की जमानत अर्जी हरीश करते हुए कहा कि उन्हें राहत देने के लिए कोई उचित आधार नहीं है। 10 जुलाई बुधवार को याचिका पर सुनवाई हुई और  कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना. इसके बाद कोर्ट ने याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया और कहा कि वह अपना फैसला शुक्रवार 12 जुलाई को सुनाएगा. अब अदालत ने उनकी जमानत याचिका का खारिज कर दिया है. निचली अदालत ने विभव कुमार के जमानत याचिका दो बार खरीफ की थी पहले अदालत ने 27 में को और फिर 7 जून को उन्हें जमाना देने से इनकार कर दिया था।

वैभव कुमार के खिलाफ 16 में को आपराधिक धमकी देने हमला करने या महिला का वस्त्र हरण करने की मंशा से आपराधिक बल का प्रयोग वायर इरादतन हत्या की कोशिश सहित भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। वहीं , 10 जुलाई को हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान स्वाति मालीवाल के वकील ने कहा कि एफआईआर दर्ज होने के कुछ दिन बाद 2 क्लिप जारी की गई थीं. और कमरे में कोई और नहीं था. एक क्लिप में वह पुलिस अधिकारी से किसी तरह की बहस करती हुई दिखाई दे रही हैं. इस पर कोर्ट ने कहा कि आप कैसे कह सकते हैं कि इसमें (क्लिप) छेड़छाड़ की गई है? इसके जवाब में मालीवाल के वकील ने कहा कि क्योंकि क्लिप में कुछ संकेत हैं जो दिखाते हैं कि उन्हें बदला गया है. फिलहाल इसकी जांच चल रही है

Continue Reading
Advertisement

Trending